पटना

बेगूसराय : एक बार फिर ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, एक युवक की मौत, ड्राईवर व खलासी की जमकर पिटाई

Special Coverage News
9 Aug 2019 4:16 AM GMT
बेगूसराय : एक बार फिर ट्रक ने बाइक सवार  को रौंदा, एक युवक की मौत, ड्राईवर व खलासी की जमकर पिटाई
x

शिवानन्द गिरि

बेगूसराय- इनदिनों बेगूसराय की सड़कों पर मौत बँट रही है।यदि कोई व्यक्ति यात्रा करके अपने घर सकुशल लौट आये तो अपने को खुशकिस्मत समझता है।

ताजा मामला एचएफसी ओपी क्षेत्र के बीहट चांदनी चौक की है जहाँ एक ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंद दिया। जिसमें एक युवक प्रिंस कुमार की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल है।इधर,ट्रक लेकर भाग रहे ड्राईवर को एएम जनता ने पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी।



दरअसल , अपने गांव सिमरिया से जीरोमाइल जा रहे बाइक सवार युवकों को बीहट चौक के पास पूर्णिया से बांस लेकर पटना जा रहा ट्रक रौंद दिया जिससे एक युवक ट्रक के चक्के की चपेट में आ गया जबकि दो युवक गिरने से घायल हो गया। सिमरिया के प्रिंस कुमार (40) का दोनों पांव बुरी तरह कुचल गया जो बाद में दम तोड़ दिया ।धक्का इतना जबर्दस्त था कि काफी आवाज हुई और बीहट चौक पर अफरा -तफ़री मच गई।

बेहोशी की हालत में घायलों को आम जनता व फलहरी बाबा के द्वारा संजीवनी हाँस्पिटल ले जया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद ग्लोकल हाँस्पिटल रेफर कर दिया गया। युवकों को रौदने के बाद ट्रक ड्राईवर भागने लगा और लोग पथराव करते खदेड़ने लगे।

इसीबीच लोगों ने बीहट मस्जिद के पास सड़क पर बीहट निवासी दीपक ने बोल्डर फेंक दिया, जिससे ट्रक का चक्का पंचर हो गया और गाड़ी आगे जाकर रुक गई।. इसके बाद अक्रोशित भीड़ ने ड्राइवर और खलासी को ट्रक से उतारकर जमकर मारपीट शुरु कर दी और वहाँ पहुचें पुलिस का एक जवान मुकदर्शक बना रहा।. ये तो संयोग रहा कि वही अजीत स्टुडियो नमक दुकान चला रहे एक युवक राजेश कुमार 'राजू' ड्राईवर व खलासी के लिये भगवान बनकर आयें और पिटाई कर रहें लोगों के बीच से निकाल कर ड्राईवर व खलासी की जान बचाई ।लेकिन खलासी बहाना बनकर भागने में सफल रहा जबकि शराब के नशे में धुत ड्राईवर को पुलिस को सौंप दिया गया।



बीच सड़क पर हुई इस घटना से काफी जाम लग गया जिसे बाद में दो- दो जेसीबी मंगा स्थानीय थाना में ले जाया गया। . गिरफ्तार ड्राईवर नवादा के दनियावा जबकि भाग गए खलासी नालंदा का रहने वाला है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही थर्मल बस स्टैंड पर एक ट्रक द्वारा दो युवकों को रौंद दिया गया था जिससे दोंनो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।इतना ही नही, तेघरा जाने वाली एनएच पर ट्रक ने बेगुसराई के प्रसिद्द व्यवसायी सन्तोष कुमार,अपनी बेटी को परीक्षा दिलाने बेगूसराय जा रहे दुलारपुर निवासी सीआईएसफ के सब इंस्पेक्टर को ट्रक ने रौंद दिया था जिससे इनलोगों की भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। लाखों में एक साइकिल सवार फेरीवाले युवक भी ट्रक की चपेट में आने से अपनी जान गवां दिया था।हाल के दिनों में करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी है ,बाबजूद इसके जिला प्रशासन को इसकी कोई फिक्र ही नहीं है।

घटना से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। भाजपा नेताओं ने रोड के किनारे से अतिक्रमण को हटाने और फ्लेंक निर्माण की माँग की है।वामपन्थी छात्र नेता राकेश कुमार व रामकृष्ण का मानना है कि बीहट चौक पर फ़्लाई ओवर का निर्माण और दोनों ओर रोडब्रेकर यदि बन जाय तो दुर्घटना में काफी कमी हो जायेगी।इन लोगों ने जिला प्रशासन से जिले के घटना वाले विभिन्न जगहों को चिन्हित कर वहाँ उचित व्यव्स्था की माँग की है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story