पटना

Bihar Election: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राहुल-प्रियंका, शत्रुघ्न सिन्हा समेत इन नेताओं के नाम हैं शामिल

Arun Mishra
10 Oct 2020 2:37 PM GMT
Bihar Election: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राहुल-प्रियंका, शत्रुघ्न सिन्हा समेत इन नेताओं के नाम हैं शामिल
x
कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद से सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुईं हैं. जनता को रिझाने के लिए राजनैतिक दल सभी तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

इन नेताओं के नाम हैं शामिल

पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और कई अन्य नेताओं का नाम शामिल है. पार्टी सूत्रों की मानें, तो कांग्रेस की ओर से निर्वाचन आयोग को स्टार प्रचारकों की जो सूची भेजी गई है, उसमें 30 नेताओं के नाम है.

बिहार कांग्रेस के नेताओं को भी किया शामिल

लिस्ट में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा और प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के नाम शामिल है.

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव तारिक अनवर, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, राज बब्बर, संजय निरूपम, शकील अहमद सहित कई अन्य नेताओं को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है.

गठबंधन में चुनाव लड़ रही है कांग्रेस

मालूम हो कि बिहार में कांग्रेस, राजद और वाम दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 03 नवंबर और 07 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Next Story