पटना

बिहार: राबड़ी आवास के बाहर हाई-वोल्टेज ड्रामा, जब तेजस्वी के कार के सामने खड़े हो गए डीएसपी

Shiv Kumar Mishra
29 May 2020 12:49 PM GMT
बिहार: राबड़ी आवास के बाहर हाई-वोल्टेज ड्रामा, जब तेजस्वी के कार के सामने खड़े हो गए डीएसपी
x
गोपालगंज जाने के लिए निकले तेजस्वी को पुलिस ने रोका, 3 घंटे सड़क पर रहे, विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर की विशेष सत्र बुलाने की मांग

पटना. गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में राजनीति तेज हो गई है। राबड़ी देवी के आवास के बाहर तीन घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। शुक्रवार सुबह 10:05 बजे राजद विधायकों के साथ तेजस्वी यादव गोपालगंज जाने के लिए घर से निकले तो उनकी कार के सामने पुलिस ऑफिसर खड़े हो गए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने तेजस्वी को गोपालगंज जाने नहीं दिया।

गोपालगंज जाने से रोके जाने पर तेजस्वी ने पूरे काफिले के साथ विधानसभा जाने की बात की। मौके पर तैनात प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष से मिलने की अनुमति मांगी गई। चार लोगों और दो कार को आने देने की अनुमति मिली। इसके बाद तेजस्वी यादव, जगदानंद सिंह, तेज प्रताप यादव और आलोक मेहता उनसे मिलने पहुंचे।

मारपीट करने नहीं जा रहे थे जो पुलिस ने हमें रोका

विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी से मिलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि हमने विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। सदन में हम बिहार में बढ़ रहे अपराध की घटनाओं पर चर्चा करना चाहते हैं। सरकार इसपर जवाब दे। हम गोपालगंज मारपीट करने नहीं जा रहे थे। हम तो पीड़ित परिवार को सांत्वना देने जा रहे थे। हम अपराधी नहीं हैं जो हमें रोका गया। अच्छा होता कि अपराधियों को गिरफ्तार किया जाता। गोपालगंज ही नहीं पूरे बिहार में जितने भी अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं उनपर कार्रवाई होती तो ज्यादा बेहतर होता।

प्रवासी मजदूरों को लाने में लापरवाही की गई। बदइंतजामी हुई। उनके साथ दूसरे दर्जे के नागरिक जैसा बर्ताव किया गया, क्योंकि वे गरीब हैं। न खाने को मिल रहा है और न सरकार उनको आने के लिए साधन दे रही है। क्वारैंटाइन सेंटर में सुविधाएं नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग चरमरा गया है। प्रधान सचिव का तबादला हो गया। लड़ाई के बीच में कमांडर को बदल दिया। हम इन सभी विषयों पर सदन में चर्चा करना चाहते हैं।

दरअसल, तेजस्वी यादव ने गोपालगंज हत्याकांड में जदयू विधायक की गिरफ्तारी न होने पर गोपालगंज जाने की बात कही थी। तेजस्वी ने पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया था। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने तेजस्वी को गोपालगंज जाने की इजाजत नहीं दी थी।

तेजस्वी के कार के सामने खड़े हो गए डीएसपी

शुक्रवार सुबह तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह एक कार में बैठकर गोपालगंज जाने के लिए निकले। गेट से बाहर आते ही पुलिस अधिकारियों ने कार को घेर लिया। डीएसपी कार के सामने खड़े हो गए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तेजस्वी को यात्रा न निकालने के लिए समझाया। काफी देर तक तेजस्वी गोपालगंज जाने की जिद पर अड़े रहे। तेजस्वी ने कहा कि अपराधियों को छूट है और विधायकों को पीड़ित परिवार से मिलने से रोका जा रहा है।

तेजस्वी के साथ राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव और पार्टी के विधायक भी गोपालगंज जाने के लिए घर से निकले। राबड़ी आवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए। पुलिस और राजद विधायकों के बीच रस्साकशी भी हुई। विधायकों ने बैरिकेडिंग गिरा दिए। इसके बाद गाड़ियों का काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ा। लेकिन, जल्द ही कारों को पुलिस ने दोबारा रोक दिया।

Next Story