पटना

बिहार: JDU की लिस्‍ट आउट, Ex DGP गुप्‍तेश्‍वर पांडेय का नाम नहीं, जानें वजह

Shiv Kumar Mishra
7 Oct 2020 3:06 PM GMT
बिहार: JDU की लिस्‍ट आउट, Ex DGP गुप्‍तेश्‍वर पांडेय का नाम नहीं, जानें वजह
x
एनडीए में जेडीयू को मिली 122 सीटों में 7 सीटें जीतन राम मांझी की हम पार्टी को दी गई है.

पटना: जेडीयू ने विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर सभी 115 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. एनडीए में जेडीयू को मिली 122 सीटों में 7 सीटें जीतन राम मांझी की हम पार्टी को दी गई है. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का नाम नहीं है.

दरअसल, गुप्तेश्वर पांडेय ने रिटायरमेंट से पांच महीने पहले ही वीआरएस ले लिया था और महज पांच दिनों के अंदर उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को भी ज्वाइन कर लिया. उनके बक्सर से विधानसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन बक्सर जिले की चारों सीट में दो सीट राजपुर और डुमराव जेडीयू के खाते में आई है. डुमरांव से अंजुम आरा और राजपुर से संतोष निराला को टिकट दिया गया है.

गुप्तेश्वर पांडेय का क्या होगा?

अब ऐसे में बड़ा सवाल ये भी उठ रहा है कि आखिर गुप्तेश्वर पांडेय का क्या होगा? कयास लगाया जा रहे हैं कि गुप्तेश्वर पांडेय को बीजेपी टिकट दे सकती है. बक्सर जिले की दो सीटें ब्रह्मपुर और बक्सर से बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं और इसके लिए भी अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है.

वहीं, आज जेडीयू की प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने दावा किया कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले सीएम होंगे और जेडीयू बिहार में शानदार प्रदर्शन करेगी और तीन चौथाई बहुमत के साथ एनडीए फिर से सरकार बनाएगी.

Next Story