पटना

Bihar News : कोरोना की report और वैक्सीन का OTP भेज कर ठग कर रहे है ठगी

Sakshi
11 Jan 2022 1:53 PM GMT
Bihar News : कोरोना की report और वैक्सीन का OTP भेज कर ठग कर रहे है ठगी
x
Bihar News : बिहार की राजधानी पटना में वैक्सीन व आरटीपीसीआर रिपोर्ट के नाम पर साइबर ठग अब इसी तरह जालसाजी कर रहे हैं|

बिहार न्यूज़ : बिहार की राजधानी पटना में वैक्सीन व आरटीपीसीआर रिपोर्ट के नाम पर साइबर ठग अब इसी तरह जालसाजी कर रहे हैं|आपके मोबाइल पर मेरी कोरोना रिपोर्ट गलती से चली गई है एक ओटीपी नंबर जाएगा। आप नंबर बताइए। बस नंबर बताते हैं अकाउंट से पैसा गायब। कई लोगों के मोबाइल पर जालसाज कोरोना वायरस टीके का ओटीपी नंबर भेज कर पैसे उड़ा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी पटना के रहने वाले प्रवीण बताते हैं कि उनके मोबाइल पर 2 दिन पहले आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आई। रिपोर्ट देखने में बिल्कुल स्वास्थ्य विभाग जैसा लग रहा था। रिपोर्ट आने के 2 मिनट बाद ही एक शख्स फोन करता है और कहता है कि उसकी रिपोर्ट गलती से उनके मोबाइल पर चली गई है। कृपया करके एक ओटीपी नंबर आएगा, वह बता दीजिए।

वह समझ चुके थे कि आरटीपीसीआर में किसी तरह का ओटीपी नंबर नहीं आता है। उन्होंने ओटीपी नंबर बताने से इनकार कर दिया। इतने पर जालसाज गालियां देने लगा और पुलिस में कंप्लेंट करने की बात कही। प्रवीण ने तुरंत मोबाइल नंबर को ब्लैक लिस्ट कर दिया लेकिन उन्हीं के एक मित्र ने गलती से ओटीपी नंबर बता दी और तुरंत ही उनका 5000 रुपया अकाउंट से गायब हो गया। इस तरह के कई मामले पटना में आ रहे हैं।

Next Story