पटना

सीएम ने पटना के छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

सुजीत गुप्ता
27 Oct 2021 11:47 AM GMT
सीएम ने पटना के छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा-निर्देश
x

कुमार कृष्णन

पटना।महापर्व छठ को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बुधवार को पटना के गंगा घाटों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद समेत तमाम आला अधिकारियों के साथ गंगा में स्टीमर से अलग-अलग घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान संपर्क पथ, सुरक्षा समेत अन्‍य बिंदुओं पर जरूरी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री गांधी घाट से स्‍टीमर पर सवार होकर निकले और दानापुर के नासरीगंज घाट तक गये। उन्होंने गंगा के बढ़े जलस्‍तर को लेकर अधिकारियों से बात की और आवश्यक निर्देश दिये।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पिछले साल कोरोना की वजह से छठ पूजा नहीं हो सका था। पिछले वर्ष को छोड़ दें तो पहले समय से पूर्व हम तैयारी को देखते आये हैं। हम निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश देते रहे हैं। इस बार जब छठ पूजा की इजाजत दी गई है तो देखना बहुत जरूरी था।

छठ व्रतियों को सुविधा मिले इस पर काम किया जा रहा है। हमने तो कह दिया है कि अगली बार हम यहीं से काम की प्रगति को देखेंगे। 3 नवंबर को हम यहीं से आकर देखेंगे कि कितना काम हुआ है...। हमने अधिकारियों और इंजीनियरों को तमाम बातों के संबंध में दिशा-निर्देश दे दिया है। अधिकारी काम में लगे हुए हैं। निरीक्षण के बाद हमने अंतिम बार अधिकारियो को बता दिया है। अब तीन तारीख को यहीं आयेंगे और सभी छठ घाटों की तैयारी को देखेंगे।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story