पटना

रालोसपा चीफ उपेंद्र कुशवाहा से मिले कांग्रेसी नेता अहमद पटेल, इधर आई तब तक यह बुरी खबर

Special Coverage News
15 Dec 2018 12:52 PM GMT
रालोसपा चीफ उपेंद्र कुशवाहा से मिले कांग्रेसी नेता अहमद पटेल, इधर आई तब तक यह बुरी खबर
x

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा से कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने दिल्ली में उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. यह मुलाकात सियासी मायने में बड़ी बात है. अब उपेन्द्र कुशवाहा ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है. साथ ही पांच प्रदेशों के चुनाव के परिणाम भी आ चुके है. उसमें मिली बीजेपी को हार के बाद उत्साहित कांग्रेसी अपने कुनबा बढाने पर लगे हुए है.


यह मुलाकात दोनों की शिष्टाचार मुलाकात मानी जा रही है. इसमें हो सकता है नई सरकार के शपथ ग्रहण में न्यौता देने के लिए हुई हो. लेकिन सियासी लोग इसे आगामी चुनाव से जोड़कर देख रहे है. क्योंकि बिहार में रालोसपा का भी एक वोट बेंक माना जाता है. हालांकि कुशवाहा काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे. और उन्होंने चुनाव के परिणाम आने से पहले ही एनडीए को बाय बाय कह दिया था ताकि विपक्षी और विरोधी उनकी मजाक न बना सकें.



इधर उनकी यह मुलाकात हो रही थी तब तक बिहार से उनके लिए एक बूरी खबर आ गई. इस खबर के मुताबिक़ उनकी पार्टी के दो विधायक और एक विधान पार्षद ने एनडीए में ही रहने की घोषणा कर दी. जो उनके लिए एक झटके के समान थी. हालांकि यह चर्चा काफी दिनों से चल रही थी कि उनके विधायक सत्ता दल में शामिल हो सकते है. इसको लेकर कई दिनों से यह उम्मीद थी कि यह घोषणा कब होगी. इस के बाद अब रालोसपा का बिहार में सांसद के अलावा कोई जन प्रतिनिधि नहीं बचा है.

Next Story