पटना

मशहूर भोजपुरी सिंगर अजय पांडेय का कोरोना से निधन

Shiv Kumar Mishra
25 April 2021 8:00 AM GMT
मशहूर भोजपुरी सिंगर अजय पांडेय का कोरोना से निधन
x
पवन सिंह, खेसारी लाल समेत कई कलाकारों ने दी श्रद्धांजलि

कोरोना (Corona) का कहर भारत में जारी है और हर दिन के साथ देश में कोरोना (Covid-19) बढ़ते हुए आंकड़े सामने आ रहे हैं. कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) ने अबतक कई शख्सियतों की जान ले ली है. भोजपुरी (Bhojpuri) सिनेमा जगत पर भी कोरोना ने असर दिखाना शुरू कर दिया है.

पिछले दिनों भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के जाने-माने गीतकार श्याम देहाती (Shyam Dehati) के निधन ने सभी को हिलाकर रख दिया था. हालांकि बाद में खबर आई थी कि उनकी मौत कोरोना से नहीं हुई है. भोजपुरी सिनेमा से ही अब एक और दुखभरी खबर सामने आ रही है. भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के जाने-माने सिंगर अजय पांडेय (Ajay Pandey) का कोरोना से निधन हो गया है. अजय पांडेय (Ajay Pandey Death) ने भोजपुरी के कई प्रसिद्ध गानों को अपनी आवाज दी थी और उनके जाने से पूरी इंडस्ट्री सदमे में है.

बिहार (Bihar) के रोहतास जिले के स्टार सिंगर अजय पांडेय (Singer Ajay Pandey) ने कल यानी 24 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कहा. वो रोहतास (Rohtas) के ही नहीं पूरे बिहार की शान माने जाते थे. उनके गीत बिहार और आसपास की जगहों पर काफी फेमस थे. कुछ दिन पहले ये खबर आई थी कि सिंगर अजय पांडेय कोरोना से संक्रमित हुए हैं. उनका इलाज बिहार के सासाराम (Sasaram) के एक अस्पताल में चल रहा था. शनिवार देर शाम उनके निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर दौड़ गई.

वैसे तो सिंगर अजय पांडेय ने अपने जीवन काल में कई सुपरहिट गाने गाए हैं मगर उनका भोजपुरी गीत 'शीशा चमकावेलू छत के ऊपर से' (Sheesha Chamkavelu Chhat Ke Upar Se) बेहद लोकप्रिय साबित हुआ था. अजय पांडेय के निधन पर भोजपुरी सिनेमा की हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट कर उन्हें नमन किया.

वहीं सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) ने उनकी फोटो पोस्ट कर लिखा- "हमारे भोजपुरी जगत के मशहूर गायक अजय पांडेय जी नहीं रहे. रोहतास जिले और पूरे बिहार के गौरव थे आप. आपकी बहुत याद आएगी अजय जी। ईश्वर आपके आत्मा को शांति दे." खेसारी लाल यादव के इस पोस्ट पर एक्ट्रेस काजल राघवानी (Kajal Raghwani) ने भी ॐ शांति लिखकर सिंगर को श्रद्धांजलि दी.

यही नहीं, हेलो कौन फेम भोजपुरी सिंगर रितेश पांडे (Ritesh Pandey) ने भी अजय पांडेय को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा- "दुःखद, अजय पांडे जी हम लोगों के बीच नहीं रहे. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणो में स्थान दें." रितेश पांडे के ही पोस्ट निरहुआ (Nirahua) ने कमेंट किया- "हे भगवान, ओम् शान्ति"

Next Story