पटना

मां की मौत के बाद पिता ने छोड़ दिया, उस बेटी ने 10वीं में हासिल किए 99.4 प्रतिशत अंक, नानी ने रोकर बताई अपनी कहानी

Shiv Kumar Mishra
25 July 2022 10:00 AM GMT
मां की मौत के बाद पिता ने छोड़ दिया, उस बेटी ने 10वीं में हासिल किए  99.4 प्रतिशत अंक, नानी ने रोकर बताई अपनी कहानी
x
वरुण गांधी बोले- त्याग और समर्पण की अद्भुत दास्‍तां

बिहार के पटना की एक श्रीजा नाम की लड़की ने सीबीएसई कक्षा 10 बोर्ड के परिणामों में 99.4% अंक हासिल किया है। श्रीजा को उसके पिता ने उसकी माँ की मृत्यु के बाद छोड़ दिया था। इसके बाद लड़की को उसकी नानी अपने घर ले आईं और उसकी देखभाल करने लगीं। अब लड़की ने 10वीं में 99.4% अंक हासिल कर टॉप किया है और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

श्रीजा की इस उपलब्धि पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी उसकी तारीफ की है और ट्विटर पर श्रीजा का उनकी नानी के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। वायरल वीडियो में श्रीजा की नानी कहती हैं, "आज हम बहुत खुश हैं। हमने इसे पाल लिया, अब वो (श्रीजा के पिता जिन्होंने श्रीजा को निकाल दिया था) पछताए। आज जो हमारे दरवाजे पर हो रहा है, अगर ये वहां होती तो उनके दरवाजे पर होता। हम तो बहुत सौभाग्यशाली हैं।"

दामाद के बारे में पूछे जाने पर श्रीजा की नानी ने कहा, "मेरी बेटी की मौत के बाद उसने लड़की को छोड़ दिया। हमने तब से उसे नहीं देखा है। उन्होंने फिर से शादी कर ली। अब, बोर्ड के नतीजे देखने के बाद मुझे लगता है कि उन्हें अपने फैसले पर पछताना पड़ रहा होगा।"

श्रीजा के टॉप करने पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी उसकी तारीफ की। वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, "त्याग और समर्पण की अद्भुत दास्ताँ। माँ का साया हटने पर पिता ने जिस बेटी का साथ छोड़ दिया उसने नाना-नानी के घर परिश्रम की पराकाष्ठा कर इतिहास रच दिया। बिटिया का 10वी में 99.4% अंक लाना बताता है कि प्रतिभा अवसरों की मोहताज नहीं है। मैं आपके किसी भी काम आ सकूँ, मेरा सौभाग्य होगा।"

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक डीएवी पब्लिक स्कूल-बीएसईबी कॉलोनी की छात्रा श्रीजा इलेक्ट्रिकल इंजीनियर बनना चाहती है। श्रीजा ने दो विषयों (संस्कृत और विज्ञान) में 100 और अंग्रेजी, गणित और सामाजिक अध्ययन में 99 अंक हासिल किए हैं। 99.4% के साथ श्रीजा स्टेट टॉपर्स में से एक हैं। श्रीजा ने डीएवी-बीएसईबी में ग्यारहवीं कक्षा में विज्ञान स्ट्रीम में प्रवेश ले लिया है।

Next Story