पटना

'ग्रेजुएट चाय वाली' का रोते हुए वीडियो वायरल, 'ये बिहार है, यहां लड़कियों की औकात…'

बादल सरोज
15 Nov 2022 11:34 AM GMT
ग्रेजुएट चाय वाली का रोते हुए वीडियो वायरल, ये बिहार है, यहां लड़कियों की औकात…
x

बिहार की राजधानी पटना में स्थित वीमेंस कॉलेज के पास 'ग्रेजुएट चाय वाली' के नाम से स्टॉल लगाने वाली प्रियंका गुप्ता एक बार फिर चर्चा में है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में प्रियंका रोती हुई नजर आ रही है। वजह है पटना नगर निगम द्वारा उनका ठेला हटाना। दरअसल, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर चाय का ठेला लगाने वाली ग्रेजुएट चायवाली का ठेला अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत जब्त हो गया है, इसके बाद उन्होंने रोते-बिलखते हुए एक वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने कहा कि बिहार में महिलाओं के लिए स्वावलंबी बनना गुनाह है।

फूट-फूटकर रोने वाली चायवाली का वीडिया वायरल

वायरल वीडियो में वो बिहार सरकार और पटना नगर निगम को खरी-खोटी सुना रही है। वो कह रही है कि मैं तो अपनी हद​ भूल गई थी , मुझे लगा था मैं बिहार में कुछ अलग कर सकती हूं, लेकिन यह बिहार है, यहां लड़कियों की औकात किचन तक सीमित रहती है।इतना ही नहीं वीडियो में प्रियंका चायवाली कह रही है कि लड़कियों को यहां आगे बढ़ने का कोई हक नहीं है। यहां पटना में बहुत से ठेले गैर कानूनी तरीके से लगते हैं, वहां पर सिस्टम एक्टिव नहीं होती है। लेकिन जब एक लड़की कुछ करना चाहती है तो उसे परेशान किया जाता है।

पटना नगर निगम को लेकर प्रियंका के दावे

वीडियो में प्रियंका चायवाली ये दावा करती हुई नजर आ रही है कि उसने पटना नगर निगम के कमिश्नर के इजाजत देने के बाद कुछ दिनों के लिए एक स्थान पर अपना ठेला लगाया था। मगर नगर निगम ने फिर से उसका ठेला वहां से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हम अपनी कंपनी बंद करके घर वापस जा रहे हैं। पटना नगर निगम और बिहार कि सिस्टम का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे मेरी औकात दिखा दी।

हरकत में आया पटना नगर निगम

हालांकि, प्रियंका चायवाली का वीडियो के वायरल होने के बाद पटना नगर निगम हरकत में आया और उन्होंने ग्रेजुएट चाय वाली को अपना ठेला लगाने के लिए एक जगह दी। जिसके बारे में प्रियंका ने खुद जानकारी दी है। आपको बता दें कि, प्रियंका ग्रेजुएट चायवाली के नाम से पटना में ठेला लगाती है। बहुत कम समय में वो फेमस हो गई, इतना ही नहीं बहुत लड़कियों के लिए प्रियंका प्रेरणास्त्रोत भी बन चुकी है।

Next Story