पटना

बेगूसराय के लोगों का प्यार और स्नेहको कभी नही भूल पाऊंगा: अरविंद वर्मा

Shiv Kumar Mishra
12 May 2022 10:31 AM GMT
बेगूसराय के लोगों का प्यार और स्नेहको कभी नही भूल पाऊंगा: अरविंद वर्मा
x
तबादला के बाद डीएम की विदाई समारोह का तांता लगा, खास तो खास हैं आम लोग भी विदाई समारोह में कर रहें हैं शिरकत

बेगूसराय(सुमित वत्स): आज से कोई तीन साल पहले शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का तबादला बेगूसराय में जिलाधिकारी के रूप में होता है ,लोगों में कौतूहलता रहती है कि कैसे होंगे ये अधिकारी ।लेकिन उत्तरप्रदेश के एक मध्यम परिवार का यह शख्स बेगुसरायवासियों दिल अपने कर्म और कार्यकुशलता से जीत लेगा किसी ने सोचा तक नहीं था।जी है! हम बात कर रहें हैं बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा का।

करीब पौने तीन साल के अपने कार्यकाल में बेगूसराय अरविंद कुमार वर्मा ने खेल,कला सहित बेगूसराय के विकास के क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान देकर लोगों का चहेते बन गए। लेकिन अचानक उनके तबादले की खबर से लोगों में मायूसी छा गई और हर कोई जिलाधिकारी के कार्यकाल को याद कर उन्हें बधाई देते हुए भावभीनी विदाई देते देखे जा रहे हैं । क्या आम व्यक्ति हो या खास सबों ने इनके कार्यकाल का न सिर्फ तारीफ कर रहा बल्कि उनके विदाई समारोह में शिरकत कर उन्हें अपनी भावना से अवगत करा रहा है।

इस क्रम में मंगलवार की संध्या *पैग़ाम ए अमन कमिटि, रेडक्रॉस सोसायटी और बेगूसराय वाकर संघ के संयुक्त तत्वावधान में शहर के पन्हान्स गार्डन एन्ड रिसॉर्ट के परिसर में एक भव्य विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

मौके पर पैग़ाम ए अमन कमिटि, रेडक्रॉस सोसायटी और बेगूसराय वाकर संघ के पदाधिकारियों द्वारा भी शॉल, बुके और मोमेंटो देकर निवर्तमान जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा को सम्मानित किया गया ।विदाई के क्षण पर भावुक होते हुए पर जिलाधिकारी ने कहा कि बेगूसराय और बेगूसराय के लोग हमेशा दिल मे रहेंगे।

बेगूसराय से इमोशनली जुड़ाव हो गया है, जो आजीवन रहेगा । उन्होंने कहा कि मुझे ये नही पता चला कि मैं यहां का जिलाधिकारी हूं,मुझे तो ये लगता रहा कि मैं यहां का बेटा हूं और अपनी मिट्टी का कर्ज चुकाने आया हूं।इसी विश्वास के साथ विकास के अलावे खेल,कला आदि क्षेत्रों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जिसे लोगों ने काफी सराहा भी।मैं न तो बेगूसराय की मिट्टी को भूल पाऊंगा और न ही यहां के लोगों को।उन्होंने विश्वास दिलाया कि आप लोगों को जब भी हमारी जरूरत महसूस हो मैं वहां तन मन और धन से खड़ा रहने की कोशिश करूंगा।

समारोह की अध्यक्षता पैग़ाम ए अमन कमिटि के अध्यक्ष मोहम्मद अहसन और मंच संचालन प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ राहुल कुमार के द्वारा किया गया । मौके पर बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार, मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह, विधान पार्षद सर्वेश कुमार, बखरी विधायक सूर्यकान्त पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष रूदल राय, जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान, पूर्व मेयर संजय कुमार, पूर्व मेयर आलोक अग्रवाल, ईश्वर अस्पताल के निदेशक डॉ संजय कुमार, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ नलिनी रंजन, डॉ निशांत रंजन, शिक्षक नेता सुरेश प्रसाद राय, जदयू नेता मुकेश जैन, समाजसेवी दिलीप सिन्हा, पैग़ाम ए अमन के सचिव डॉ रंजन कुमार चौधरी, आर्यभट्ट के निदेशक प्रोफेसर अशोक कुमार सिंह अमर, उद्योगपति व समाजसेवी विश्वरंजन कुमार राजू, आईएमए अध्यक्ष डॉ ए के राय, डॉ बलवन, बेगूसराय प्रखंड प्रमुख पल्लवी कुमारी, जदयू प्रदेश सचिव रीना चौधरी, डॉ शशिभूषण प्रसाद सिंह, चितरंजन प्रसाद सिंह, विनोद कर्ण, प्रफुल्ल मिश्रा, प्रभाकर कुमार राय, डॉ संवर्त सहित सैकड़ों की संख्या में आम से लेकर खास लोग उपस्थित हुए और सबों ने अपने अपने तरीके से गुलदस्ते, शॉल, प्रतीक चिन्ह, मोमेंटो और उपहार देकर जिलाधिकारी का सम्मान करते हुए उनके सतत प्रगति की कामना की ।

Next Story