पटना

बिहार में मचा राजनैतिक बवंडर, तो क्या बीजेपी खुद की भी बना सकती है सरकार?

Shiv Kumar Mishra
2 Feb 2021 9:19 AM GMT
बिहार में मचा राजनैतिक बवंडर, तो क्या बीजेपी खुद की भी बना सकती है सरकार?
x
राजद के तीन विधायकों ने की डिप्टी सीएम से मुलाकात

बिहार में इस कड़ाके की ठंड में भी सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है. बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद जब से सत्ता में काबिज हुए हैं हर मंगलवार को जनता दरबार लगाते हैं. इसके तहत वो आम जनता की समस्याएं सुनते हैं,.

लेकिन उनके दरबार में आरजेडी के तीन विधायक के पहुंचने से बिहार की राजनीतिक तपिश बढ़ गई है. हालांकि, उन्होंने कहा कि वो विकास के मुद्दे पर मिलने आए हैं, लेकिन प्रदेश में इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं.

बाहुबली राजबल्लभ यादव की पत्नी नवादा से आरजेडी विधायक विभा देवी, मधेपुरा के आरजेडी विधायक चंद्रशेखर यादव और जगदीशपुर से विधायक राम विशुन सिंह मंगलवार को राज्य के डिप्टीसीएम तारकिशोर प्रसाद से मिले.

इस मुलाकात के बाद विभा देवी ने तो कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन चंद्रशेखर यादव ने कहा कि वो नगर विकास के मुद्दे को लेकर मिलने आए हैं. डिप्टी सीएम उनके पड़ोसी रहे हैं और काफी अच्छे आदमी हैं. हालांकि, चन्द्रशेखर ने कहा कि इस मुलाकात सियासी मायने निकालना व्यर्थ है.

जगदीशपुर से RJD विधायक राम विशुन सिंह ने डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से मिलने के बाद कहा कि वो अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मिलने आए थे. उन्होंने किसी भी तरह के राजनीतिक गठजोड़ को सिरे से नकार दिया और कहा कि इस तरह से कयास मत लगाएं.

वहीं, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से कहा कि सभी विधायक अपने-अपने काम से ही आए थे. यहां आज कोई राजनीतिक खिचड़ी नहीं पक रही. हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर कोई विधायक BJP में आना चाहेगा तो उसका पार्टी में स्वागत है. इशारों ही इशारों में डिप्टी सीएम ने खिचड़ी पकने के सवाल पर कहा कि पहले पकने तो दीजिए, उसके बाद बाकी बातें होंगी.

बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने खरमास के बाद आरजेडी में बड़ी टूट का दावा किया था. ऐसे में अब खरमास बीतने के बाद जिस तरह से नीतीश कुमार अपने कुनबे को बढ़ाने में जुटे हुए हैं, उस परिस्थिति में तीन आरजेडी विधायकों का एक ही दिन बीजेपी नेता से मिलने कई सवालों को जन्म दे रहा है जिनका जवाब आने वाले दिनों में ही मिल पाएगा. हालांकि, आरजेडी ने भी सत्तापक्ष के विधायकों के संपर्क में रहने का दावा किया था.

Next Story