पटना

मधुबनी जिले से निर्दलीय प्रत्याशी नीरज झा का निधन, मिथिला लोकतांत्रिक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की दुबारा चुनाव कराने की मांग

Shiv Kumar Mishra
7 Nov 2020 8:28 AM GMT
मधुबनी जिले से निर्दलीय प्रत्याशी नीरज झा का निधन, मिथिला लोकतांत्रिक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की दुबारा चुनाव कराने की मांग
x

मधुबनी जिले से निर्दलीय प्रत्याशी नीरज झा का निधन हो गया. नीरज झा 32 बेनीपट्टी विधान सभा से प्रत्याशी थे. पटना एम्स में कोरोना से मौत हुई है. उनके निधन से परिजनो में कोहराम मच गया.

बिहार में आज तीसरे दिन का मतदान हो रहा है. बिहार में आज चुनाव का अंतिम दिन है. दस नवंबर को मतगणना होगी . उसके बाद जिसकी जीत होगी उसको सरकार बनाने के न्यौता मिलेगा.

वहीं मिथिला लोकतांत्रिक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज झा ने बेनीपट्टी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी नीरज झा की चुनाव वाले दिन हुई मौत को लेकर चुनाव आयोग से यह चुनाव स्थगित करने का आग्रह किया है .

गौरतलब है कि नीरज झा की मौत वैश्विक महामारी कोरोना से हुई है जिसे लेकर चुनाव आयोग को अपने चुनावी संविधान में उक्त नई व्यवस्था तय किए जाने की अपील की है.... विदित हो कि बेनीपट्टी प्रत्याशी नीरज झा अपने चुनावी क्रम में ही कोरोना पीड़ित होकर पटना में अपना ईलाज करा रहे थे.

गौरतलब है कि कोरोना काल में हुए इस विधान सभा चुनाव में विभिन्न राजनेताओं द्वारा जन स्वास्थ्य मामले की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं और चुनाव आयोग तथा सरकार ने इस दिशा में कोई भी पहल नहीं किया.

उक्त मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता के मद्देनजर चुनाव आयोग और सरकार दोनों को इस कोरोना महामारी से हुए बेनीपट्टी प्रत्याशी के मौत के मामले में बेनीपट्टी का चुनाव तत्काल रद्द किया जाना चाहिए...


Next Story