पटना

पटना में मां को डायन बताकर मार डाला, फिर बोला इसे जिंदा करो

Shiv Kumar Mishra
22 July 2022 6:46 AM GMT
पटना में मां को डायन बताकर मार डाला, फिर बोला इसे जिंदा करो
x

पटना के नौबतपुर में पत्नी की मौत के बाद गुस्से में एक बेटे ने अपने ही माता-पिता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसमें मां की मौत हो गई। पिता का इलाज जारी है। पेट दर्द के बाद युवक की पत्नी की मौत हो गई थी। बेटे ने परिवार वालों से कहा कि मां ने मेरी पत्नी पर जादू-टोना करती थी। वो उसका कलेजा निकालकर खा रही थी। इसलिए मैंने उसे मार डाला।

वह मां-बाप को इसका दोषी मानता था। ऐसे में गुरुवार को उसने कुल्हाड़ी से दोनों पर हमला कर किया। जिसमें मां की मौत हो गई और पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित बेटा गांव छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने दोनों महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया। जबकि घायल पिता को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बेटा बोला- तंत्र-मंत्र कर मां ने पत्नी को मार दिया

दरअसल, नौबतपुर थाना के कराई गांव निवासी बद्री मांझी (30 वर्ष) मजदूरी का काम करता था। वह अपने मां-बाप और पत्नी के साथ गांव में रहता था। ऐसे में उसकी पत्नी कारू मांझी (28 वर्ष) के पेट में गुरुवार शाम अचानक जोर का दर्द हुआ। बद्री मांझी अपनी पत्नी को इलाज के लिए अस्पताल ले गया। इसी क्रम में उसकी मौत हो गई।

इस घटना से गुस्साए बद्री मांझी अस्पताल से वापस आया और अपने पिता राम आशीष मांझी (55 वर्ष) एवं मां लालपरी देवी (50 वर्ष) पर डायन होने का आरोप लगाने लगा। उसने कहा कि तुमने मेरी पत्नी को तंत्र-मंत्र कर मारा है, अब इसे जिंदा करो।

इस पर मां ने जब आरोप से इंकार किया तो गुस्साए बद्री मांझी ने दोनों पर गड़ासी से हमला कर दिया। इस हादसे में बद्री की मां लालपरी देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि पिता रामाशीष मानसी बुरी तरह घायल हो गए।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेजा

इधर, मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। उन्होंने लालपरी देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया। वही रामाशीष मांझी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। नौबतपुर SI राजा राम ने बताया कि घटना के बाद बद्री मांझी घर छोड़कर फरार हो गया है। मामला पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई।

Next Story