पटना

प्रदेश की जनता की जान बचाने के लिए दिए लालूप्रसाद ने मीटिंग में ये निर्देश

Shiv Kumar Mishra
10 May 2021 3:08 AM GMT
प्रदेश की जनता की जान बचाने के लिए दिए लालूप्रसाद ने मीटिंग में ये निर्देश
x

वर्चुअल मीटिंग में राजद मुखिया लालूप्रसाद यदव ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत सभी राजद नेताओं को ये निम्नलिखित निर्देश दिए. ताकि बिहार की जनता को इस महामारी से बचाया जा सके.

* सभी अपने क्षेत्र में अस्थायी RJD कोविड केयर सेंटर स्थापित करें। इसके लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए बिस्तर, ऑक्जीजन सिलेंडर, निर्बाध बिजली आपूर्ति, दवाएं, साफ सफाई और मरीजों के लिए 24 घंडे डॉक्टरी सलाह सुनिश्चित करवाएं।

* सुनिश्चित करें कि आपके विधायक निधि का एक- एक पैसा आपके क्षेत्र में खर्च हो रहा है कि नहीं। इसमें किसी प्रकार के घालमेल या बंदरबांट के प्रति सजग रहें।

* निरन्तर अपने क्षेत्र के अस्पतालों/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की जांच पड़ताल करते रहें। वहां किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीजों और परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार का फोटो खिंचवाएं, वीडियो बनवाएं और कड़ा विरोध दर्ज करें।

* सभी विधायक और नेता प्रशासन द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए संतुलित और पौष्टिक आहार का उत्तम विकल्प सुनिश्चित करें। मरीजों के परिजनों और निर्धन स्थानीय निवासियों के लिए स्थानीय लोगों व प्रशासन के सहयोग से कम्युनिटी किचन की शुरुआत करें।

* अपने क्षेत्र में जरूरी दवाओं, इंजेक्शन या ऑक्सीजन सिलेंडर की किसी प्रकार की जमाखोरी, मुनाफाखोरी या कालाबाजारी को हर कीमत पर रोकें। सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में बेड या किसी अन्य सुविधा के लिए वहां के सरकारी बाबू, परिजनों से घूस न वसूलें।

* जितना संभव हो सके उतनी संख्या में अपने नाम से क्षेत्र में एम्बुलेंस चलवाएं। दवाओं का इंतजाम रखें और क्षेत्र में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की कोशिश करें।

Next Story