पटना

पटना के मदरसा तहफीज-उल-कुरान में ईमारत शरिया के मजलिस-ए-शूरा ने किया ऐतिहासिक फैसला

Desk Editor
24 Sep 2021 1:36 PM GMT
पटना के मदरसा तहफीज-उल-कुरान में ईमारत शरिया के मजलिस-ए-शूरा ने किया ऐतिहासिक फैसला
x

प्रतीकात्मक फोटो

बैठक में सभी अरबाब हल व अक़्द से निवेदन किया गया है 9 अक्टूबर को अपना बहुमूल्य समय दें और 8वें अमीर शरीयत की इस ऐतिहासिक चुनावी सभा में भाग लें

कुमार कृष्णन, पटना : अमीर शरीयत VII हज़रत मौलाना मुहम्मद वली साहिब रहमानी (अल्लाह उन पर रहम करे) के निधन के बाद, ईमारत शरिया फुलवारी शरीफ पटना के अमीर को अभी तक चुना नहीं गया है, इस संवेदनशील मुद्दे को गंभीरता से देखते हुए, आज चुनाव करने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

ईमारत शरिया के मजलिस-ए-शूरा के माननीय सदस्यगणन ने इसके लिए 9 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है अमीर शरीयत के चुनाव की यह बैठक पटना के मदरसा तहफीज-उल-कुरान समनपुरा में होगी. इसके लिए पटना शहर के विद्वानों और बुद्धिजीवियों के लिए एक स्वागत समारोह का गठन किया गया है, साथ ही बैठक के सफल संचालन के लिए दो सौ लोगों की एक स्वागत समिति का भी गठन किया गया है।बैठक में देश के प्रख्यात विद्वान और पर्यवेक्षक के रूप में नेता शामिल होंगे |

बैठक में सभी अरबाब हल व अक़्द से निवेदन किया गया है 9 अक्टूबर को अपना बहुमूल्य समय दें और 8वें अमीर शरीयत की इस ऐतिहासिक चुनावी सभा में भाग लें। शूरा के सदस्य एहसान हक साहब ने अमीर की बैठक की घोषणा करते हुए कहा कि मजलिस-ए-शूरा, ईमारत शरिया , बिहार, ओडिशा और झारखंड के सदस्यों ने यह बैठक रजिस्टर्ड बाई लॉज़ की धारा 9 काश्क-ईएफ के तहत बुलाई है। शरिया अमीरात के कानून। बिहार, उड़ीसा और झारखंड के मुसलमान इस बैठक का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।उन्होंने कहा कि बैठक के आयोजन से पटना के लोगों में जश्न का माहौल है. लोग पहले से ही पूरे उत्साह के साथ बैठक की तैयारी में लगे हुए हैं।

यह उम्मीद जतायी गयी है, कि यह बैठक ऐतिहासिक होगी और इस स्पष्ट और पारदर्शी बैठक के परिणामस्वरूप मुसलमानों को एक ऐसा अमीर शरीयत मिलेगा, जो वर्तमान स्थिति में बेहतर मार्गदर्शन का कर्तव्य निभाएगा।

Next Story