पटना

लोकनायक जयप्रकाश जी की जयंती पर बिहार आकर मेरा जीवन धन्य हो गया- जे पी नड्डा

Shiv Kumar Mishra
11 Oct 2020 7:49 AM GMT
लोकनायक जयप्रकाश जी की जयंती पर बिहार आकर मेरा जीवन धन्य हो गया- जे पी नड्डा
x

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज सी बिहार विधानसभा चुनाव का श्री गणेश कर दिया है. बिहार की राजधानी पटना में जयप्रकाश नारायण की जयंती पर आज उन्होंने उनको शीश नवाकर चुनाव अभियान का श्री गणेश किया है.

जेपी नड्डा ने कहा कि आज मुझे हमारे पूज्य जयप्रकाश नारायण जी के निवास स्थान पर उनकी जयंती के अवसर पर आने का सौभाग्य मिला है. जब मैं कॉलेज में पढ़ता था तब उस समय जेपी आंदोलन अपने संपूर्ण क्रांति के नारे के साथ देश में व्याप्त थी और उस आंदोलन का उद्गम स्थान उनका का ये निवास स्थान था. जिस पर आज उनकी जयंती पर आकर अपने को सौभाग्यशाली मानता हूँ.

जेपी नड्डा ने कहा है कि भारत रत्न से सम्मानित जयप्रकाश नारायण जी ने अपने उत्कृष्ट विचारों तथा दर्शन से देश को नई दिशा देने का कार्य किया. ऐसे सर्वोदयी विचारक व मानवतावादी चिंतक की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन करता हूँ. यह मेरा सौभाग्य है कि छात्र जीवन में ऐसे विराट व्यक्तित्व का सानिध्य मुझे प्राप्त हुआ.

उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन से निकले हुए अनेक राजनेताओं ने भारतीय राजनीति का नेतृत्व कर देश को एक नई दिशा दी. जेपी के बताए मूल्यों और दिशा-निर्देशों पर आगे बढ़कर बेहतर समाज की रचना करना हमारा संकल्प है. मैं भाग्यशाली हूँ कि आज उनकी जयंती पर मुझे पटना में उनके घर जाने का सौभाग्य हासिल हो रहा है.

जेपी नड्डा ने कहा है कि भारत के काले अध्याय 'आपातकाल' में लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनके संपूर्ण क्रांति के आह्वान ने एक नए युग का सूत्रपात किया। तख़्त गिर रहे थे,ताज उछल रहे थे लेकिन जेपी लोकतंत्र के लिए संघर्ष कर रहे थे.उनका समस्त जीवन संघर्ष व साधना से परिपूर्ण रहा. उनकी जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ.

Next Story