पटना

नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर 10 लाख नौकरियों के तेजस्वी यादव के वादे पर बोली ये बात

Shiv Kumar Mishra
15 Aug 2022 6:02 AM GMT
Nitish Kumar, Tejashwi Yadavs promise of 10 lakh jobs , Independence Day
x

Nitish Kumar, Tejashwi Yadav's promise of 10 lakh jobs , Independence Day

Nitish Kumar, Tejashwi Yadav's promise of 10 lakh jobs , Independence Day

स्वतंत्रता दिवस पर बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से अपने संबोधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में 10 लाख नौकरी देने के तेजस्वी यादव के वादे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा- हमलोग बड़ी संख्या में रोज़गार देंगे. नौकरी वाली जो बात है, हमलोग एक साथ हैं. हमलोगों का कॉन्सेप्ट है कि हमलोग कम से कम इसे 10 लाख कर दें. लेकिन हम तो यही कहेंगे कि हम करेंगे बच्चे-बच्चियों की नौकरी के लिए भी. और इसके अलावा उसके रोज़गार के लिए भी. नौकरी और रोज़गार दोनों का इंतजाम इतना कराएँगे, सरकारी और सरकार के बाहर भी. हर तरह से इतना ज़्यादा काम बढ़ना चाहिए कि ये हो जाएगा तो हमलोगों का मन तो है कि इसको हमलोग 20 लाख तक पहुँचाएँ.

दरअसल वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय जनता दल ने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था. लेकिन उस समय नीतीश कुमार ने बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई थी. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उन दिनों हर रैली में इस वादे का ख़ूब ज़िक्र करते थे. अब नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो गए हैं और उन्होंने एक बार फिर आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाई है.

स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार की घोषणा पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके नीतीश कुमार की घोषणा को ऐतिहासिक कहा है. उन्होंने लिखा है- अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:- 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी.

जज़्बा है बिहारी

जुनून है बिहार

उत्तम बिहार का सपना

करना है साकार

Next Story