पटना

पटना के एसएसपी बुरे फंसे, बोले PFI की तरह आरएसएस की तरह ट्रेनिंग दी जाती है'

Shiv Kumar Mishra
14 July 2022 1:18 PM GMT
पटना के एसएसपी बुरे फंसे, बोले PFI की तरह आरएसएस की तरह ट्रेनिंग दी जाती है
x
Patna SSP , SSC MS Dhillon, Patna SSC MS Dhillon, IPS MS Dhillon RSS , statement , PFI , training ,

Patna SSP said training is given like RSS.: पटना में आतंकियों की ट्रेनिंग आरएसएस की ट्रेनिंग की तरह दी जा रही थी। अगर आप चौंक गए तो यहां यहां स्‍पष्‍ट कर दें कि यह पटना के एसएससी एमएस ढिल्‍लो का बयान है, जिसपर बिहार में राजनीति गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए एसएसपी को मानसिक रूप से दिवालिया तथा जेहादियों का समर्थक करार दिया है। हालांकि, एसएसपी के अनुसार उनके बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है।

विदित हो कि पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में बड़े आतंकी माड्यूल का उद्भेदन किया गया है। आतंकी भारत को इस्‍लामी राष्‍ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहे थे। उनके निशाने पर नुपूर शर्मा तथा अन्‍य लोग भी थे। आतंकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आने के दिन किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक लग गई और पुलिस ने कार्रवाई कर दी। गुरुवार को एसएसपी ने पूरे मामले की जानकारी मीडिया को दी। इसी दौरान उन्‍होंने कहा कि आरएसएस में शारीरिक प्रशिक्षण की तरह ही आतंकियों को उनका संगठन पीएफआइ ट्रेनिंग दे रहा था।

बीजेपी के प्रवक्‍ता मनोज शर्मा ने कहा कि बिहार पुलिस के वरीय अधिकारी से ऐसे बयान की उम्‍मीद नहीं की जाती है। यह बयान निंदनीय है। बीजेपी इसे गंभीरता से ले रही है।

एसएसपी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के विधायक व प्रवक्‍ता हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा है कि पटना के एसएसपी मानसिक रूप से दिवालिया हो गए हैं। राष्‍ट्रवादी संगठन की तुलना आतंकवादी संगठन से करना ठीक नहीं है। इससे लगता है कि एसएसपी जिहादियों के समर्थक हैं। उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए।



Next Story