पटना

जब RJD नेता पिंजरे में बंद चूहे को लेकर बिहार विधानसभा में पहुंचे, तो राबड़ी देवी ने कर दी बड़ी मांग

Sujeet Kumar Gupta
6 March 2020 10:09 AM GMT
जब RJD नेता पिंजरे में बंद चूहे को लेकर बिहार विधानसभा में पहुंचे, तो राबड़ी देवी ने कर दी बड़ी मांग
x
पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह सरकार अहम फाइलें, दवाईयां या शराब गायब होने पर चूहे को जिम्मेदार ठहराती है।

पटना। बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक अजीबोगरीब दृश्य देखने को मिला जब शुक्रवार को राजद के सदस्य चूहा लेकर पहुंच गए। राजद सदस्य सदन शुरू होने से पहले पिंजरा में चूहा बंद कर ले आए। राजद विधायक ने कहा कि बिहार की फाइलों को खाने वाला, शराब गटकने वाला और अस्पताल में रखे स्लाइन पीने वाले अपराधी चूहा को आज पकड़ लिया गया है।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह सरकार अहम फाइलें, दवाईयां या शराब गायब होने पर चूहे को जिम्मेदार ठहराती है। इसी वजह से हमने चूहे को पकड़ा और उसे विधानसभा लेकर आए ताकि उसे सजा दी जा सके।'


राजद सदस्य ने कहा कि अब राज्य सरकार को इस बदमाश चूहे को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए। विधान परिषद् के गेट पर चूहे को लेकर काफी देर तक ड्रामा चलता रहा। बता दें कि राज्य में इस साल सितंबर-अक्तूबर में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सत्ता और विपक्ष के बीच वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है।

यह अमूमन पहला ऐसा मामला है जब बिहार विधानसभा में विधायक किसी चूहा को लेकर पहुंचे हैं। राबड़ी देवी ने इस मामले में सरयू राय का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले जल संसाधन विभाग का बांध टूट गया था, तब तत्कालीन मंत्री ललन सिंह ने कहा था कि बांध चूहों की वजह से टूटा है। इसी कारण चूहे को सजा दिलाने के लिए राज सदस्य चूहा लेकर आए हैं।

Next Story