पटना

राजद विधायक राजबल्लभ यादव को आजीवन कारावास की मिली सजा

Special Coverage News
21 Dec 2018 10:07 AM GMT
राजद विधायक राजबल्लभ यादव को आजीवन कारावास की मिली सजा
x

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर अब बिहार की राजधानी पटना से आ रही है. जहां नवादा में एक बड़े मामले में राजद के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव को सजा सुनाई गई है. राजबल्लभ यादव को इस मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.


15 दिसंबर को पटना सिविल कोर्ट परिसर में स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में विशेष जज परशुराम यादव की कोर्ट में राजबल्लभ यादव समेत सभी 6 आरोपी पेश हुए थे. कोर्ट ने पीड़िता पक्ष और आरोपियों के वकीलों की दलील सुनने के बाद इस मामले में सभी को दोषी करार दिया था. वहीं राजबल्लभ समेत सभी आरोपियों को सजा सुनाये जाने की तिथि आज 21 दिसंबर मुकर्रर किया था. दोनों पक्षों की करीब चार महीने तक गवाही चली। अभियोजन की ओर से 22 और बचाव पक्ष की ओर से 15 गवाहों ने गवाही दी थी. जिसके बाद कोर्ट ने 15 दिसंबर की तारीख तय की थी.


आपको बता दें कि बीते फरवरी 2016 में नालंदा की एक नाबालिग लड़की को नवादा ले जाकर दुष्कर्म किया गया था. दुष्कर्म की घटना नवादा में राजबल्लभ यादव के चार मंजिला मकान में हुई थी. इसके बाद बिहारशरीफ महिला थाने में दुष्कर्म की प्राथमिकी 9 फरवरी 2016 को दर्ज हुई थी. लड़की ने इसका आरोप विधायक राजबल्लेभ यादव पर लगाया. इस मामले में राजबल्लाभ यादव जेल में हैं. अब इस मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उनकी विधायकी पर भी तलवार लटक गई है. सजा होने के बाद कोई भी व्यक्ति किसी भी सदन का सदस्य नहीं रह सकता है.

Next Story