पटना

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: महागठबंधन ने RJD के अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा

Arun Mishra
24 Nov 2020 6:57 AM GMT
बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: महागठबंधन ने RJD के अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा
x
महागठबंधन के तरफ से उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि मुझे उम्मीद है सभी सदस्यों का समर्थन मुझे मिलेगा,

पटना : बिहार में इस बार विधानसभा के स्पीकर का चुनाव सर्वसम्मति से नहीं होगा बल्कि इसके लिए भी वोटिंग की प्रक्रिया अपनाई जा सकती है. दरअसल मंगलवार को बिहार विधानसभा के नए स्पीकर का चुनाव होना है. इसको लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने भी अपना एक चेहरा स्पीकर के पद के लिए मैदान में उतार दिया है. महागठबंधन जिसमें कि कांग्रेस राजद और वाम दल शामिल हैं की तरफ से राजद के विधायक अवध बिहारी चौधरी स्पीकर के उम्मीदवार होंगे.

उनके नाम पर मुहर महागठबंधन के बैठक में लगी. दरअसल स्पीकर के पद के लिए मंगलवार को 12 बजे तक नामांकन होना है और पहले से ही ऐसे संकेत मिल रहे थे कि इस बार महागठबंधन के नेता भी स्पीकर के लिए अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे इसको लेकर तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं की बैठक हुई जिसमें अवध बिहारी चौधरी के नाम पर मुहर लगी.

अवध बिहारी चौधरी के नामांकन के लिए खुद विधानसभा सचिव के कक्ष में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता भी पहुंचे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने, जनता की सभी समस्याओं का समाधान, सदन अच्छे से चल सके उसकी व्यवस्था अध्यक्ष को करनी होती है मुझे उम्मीद है इन सभी आकांक्षाओं पर अवध बिहारी चौधरी जी खरा उतरेंगे.

महागठबंधन के तरफ से विधानसभा उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि मुझे उम्मीद है सभी सदस्यों का समर्थन मुझे मिलेगा, क्योंकि यह पद निष्पक्ष होता है. मालूम हो कि एनडीए ने पूर्व मंत्री विजय कुमार सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है. अवध बिहारी चौधरी यादव जाति से आते हैं और ओबीसी के चेहरा हैं, जबकि एनडीए ने विजय कुमार सिन्हा सामान्य वर्ग से आते हैं और भूमिहार जाति के हैं.

Next Story