पटना

बिहार विधानसभा के पूर्व नेता कांग्रेस दल सदानंद सिंह का निधन

Shiv Kumar Mishra
8 Sep 2021 6:04 AM GMT
बिहार विधानसभा के पूर्व नेता कांग्रेस दल सदानंद सिंह का निधन
x
Sadanand Singh, ex-CLP leader in Bihar assembly, passes away

बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के पूर्व नेता सदानंद सिंह का बुधवार सुबह निधन हो गया। बिहार विधानसभा में रिकॉर्ड नौ बार भागलपुर के कहलगांव निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंह सदन में कांग्रेस विधायक दल के नेता भी थे।

पार्टी लाइन से ऊपर उठकर नेताओं ने कांग्रेस के दिग्गज नेता के निधन पर दुख व्यक्त किया। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सदानंद सिंह के निधन को 'राजनीतिक युग का अंत' बताया.

झा ने कहा, "बिहार के जाने-माने नेता, कांग्रेस के योद्धा सदानंद सिंह जी का आज निधन हो गया। एक राजनीतिक युग का अंत हो गया। आपका मुस्कुराता चेहरा हमेशा याद किया जाएगा।"

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सदानंद सिंह को 'कुशल राजनेता' बताते हुए उन्हें एक लंबा सामाजिक-राजनीतिक अनुभव था। "मैं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री श्री सदानंद सिंह जी के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनके पास एक लंबा सामाजिक-राजनीतिक अनुभव था। वह एक कुशल राजनीतिज्ञ थे। मैं भगवान से उनकी आत्मा को शांति और उन्हें शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को नुकसान सहन करने के लिए, "यादव ने एक ट्वीट में कहा।

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सदानंद सिंह को याद करते हुए ट्वीट कर कहा, "आज मेरे पुराने दोस्त ने मुझे छोड़ दिया है।" मांझी ने कहा, "सदानंद बाबू हमें छोड़कर चले गए। भगवान उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दें।"


Next Story