पटना

गायिका नेहा सिंह के गाने से मचा राजनैतिक भूचाल, बीजेपी के नेता क्यों आए साथ, सुनिए जरूर

Shiv Kumar Mishra
7 April 2023 10:56 AM GMT
गायिका नेहा सिंह के गाने से मचा राजनैतिक भूचाल, बीजेपी के नेता क्यों आए साथ, सुनिए जरूर
x
बिहार में का बा गाना गाकर गायिका नेहा सिंह राठौर ने सरकार को घेर लिया।

यूपी में का बा के बाद चर्चा में आई लोक गायिका नेहा सिंह राठौर का 'बिहार में का बा' पार्ट टू गाना फिर चर्चा में है। इस बार नेहा ने गाने के माध्यम से चाचा-भतीजे की जोड़ी को घेरा है। उन्होंने बिहार में क्राइम, रामनवमी हिंसा और रोजगार को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है।

एक बार फिर नेहा ने अपने भोजपुरिया अंदाज में बिहार सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। बिहार में रामनवमी हिंसा को लेकर नीतीश सरकार को विपक्ष घेरने में लगी है। इसी बीच नेहा ने ट्विटर पर यह गाना शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बिहार के नालंदा और सासाराम हिंसा का जिक्र किया है।

यूपी में का बा? पूछने वाली लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने अब पूछ लिया है कि बिहार में का बा? उन्होंने अपने नये गाने में नीतीश-तेजस्वी सरकार की धज्जियाँ उड़ा दीं हैं। इसे जंगलराज तक करार दिया। 10 लाख नौकरियों के हवा हवाई दावे की भी हवा निकाल दी। जो पहले उन पर भड़के हुए थे, वही अब उनकी जय जयकार कर रहे हैं और जो पहले उनके साथ खड़े थे, वे अब जलभुनकर राख हो चले हैं। यही एक कलाकार की ताक़त होती है।

इसका जिक्र करते हुए नेहा ने गाया कि 'रामनवमी के जुलूस में पत्थरबाजी जारी बा, चाचा-भतीजा के चक्की में पीस रहल बिहारी बा, बिहार में जंगलराज के आहट बा। चाचा के चरणों में भतीजे के चारों धाम बा।'

उन्होंने गाने के माध्यम से 10 लाख नौकरी देने का वादा याद दिलाया। उन्होंने कहा कि '10 लाख नौकरी के वादा भईल रहे चुनाव में एको बहाल निकलल नईखे लइका बाडे़ं तनाव में'। गाने में तेजस्वी और लालू यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि 'अरे 15 साल चच्चा रहलें, 15 साल पप्पा तबो न मिटल बेरोजगारी के ठप्पा का बा... बिहार में का बा..'

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर

नेहा के गाने पर एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट किया कि 'इसे कहते हैं योगिजी का खौफ, यूपी से बिहार में शिफ्ट हो गया है का बा? दूसरे ने लिखा कि मैडम ये ह्रदय परिवर्तन कैसे हो गया...आजकल NSA लगा दिया जाता है बिहार में का बा के चक्कर में।

यूजर ने नेहा को सलाह भी दी। एक यूजर ने कहा कि चाचा-भतीजे की जोड़ी से बचकर रहना नहीं तो जेल में डलवा देंगे।

बता दें कि लोकगायिका नेहा सिंह राठौर अपने गाने से राजनीति पर तंज कसती रहती हैं। उनका जन्म बिहार में हुआ है। ठेठ ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाली नेहा सिंह राठौर 'यूपी का बा' गाकर वह सुर्खियों में आ गई थीं।

उन्हें 'यूपी में का बा' के लिए नोटिस भी मिल चुका है। हाल ही में कोचिंग संस्थान दृष्टि आईएस से उनके पति को निकाले जाने का मामला सुर्खियों में था।

Next Story