पटना

सृजन घोटाले का सूत्रधार विपिन कुमार उर्फ विपिन शर्मा गिरफ्तार; 1 अक्टूबर को दोबारा होगी पेशी

Desk Editor
29 Sep 2021 2:05 PM GMT
सृजन घोटाले का सूत्रधार विपिन कुमार उर्फ विपिन शर्मा गिरफ्तार; 1 अक्टूबर को दोबारा होगी पेशी
x
गौरतलब है कि जांच के दौरान ईडी को पता चला है कि सृजन महिला सहयोग समिति की प्रमुख स्व. मनोरमा देवी और उनके बेटे अमित कुमार एवं बहू रजनी प्रिया के साथ विपिन की बेहद निकटता थी।

पटनाः बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले का सूत्रधार माने जाने वाले विपिन कुमार उर्फ विपिन शर्मा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया।

सृजन घोटाले के मुख्य आरोपी विपिन कुमार उर्फ विपिन शर्मा को भागलपुर से गिरफ्तार कर पटना स्थित पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया। विशेष न्यायाधीश सुनील दत्त मिश्रा ने उसे न्यायिक हिरासत में लेते हुए फुलवारी जेल भेज दिया। एक अक्तूबर को फिर से अदालत में उसकी पेशी होगी।

गौरतलब है कि जांच के दौरान ईडी को पता चला है कि सृजन महिला सहयोग समिति की प्रमुख स्व. मनोरमा देवी और उनके बेटे अमित कुमार एवं बहू रजनी प्रिया के साथ विपिन की बेहद निकटता थी। भागलपुर स्थित जीटीएम मॉल में चार दुकान विपिन के नाम और तीन पत्नी रूबी कुमारी के नाम पर है। इसके अलावा रूबी के नाम गाजियाबाद में आवासीय फ्लैट है। इन सब का भुगतान सृजन महिला विकास समिति के खाते से हुआ है। रूबी फिलहाल सृजन घोटाले के मामले में ही जेल में है। पिछले दिनों सीबीआई ने उसे गिरफ्तार किया था।

Next Story