पटना

अपनी काबिलियत की बदौलत देश के विभिन्न संस्थानों को आलोकित कर रहे हैं बरौनी थर्मल के बच्चे: मनमोहन

Special Coverage News
27 Nov 2018 4:38 PM GMT
अपनी काबिलियत की बदौलत देश के विभिन्न संस्थानों को आलोकित कर रहे हैं बरौनी थर्मल के बच्चे: मनमोहन
x

बरौनी थर्मल बिजली उत्पादन कर राज्य के विभिन्न शहर व गांवों को रोशनी से आलोकित कर रहा है जबकि यहां के बच्चे अपनी मेहनत व काबिलियत से देश के विभिन्न संस्थानों को आलोकित कर रहे हैं। उक्त बातें बरौनी थर्मल के पूर्व महाप्रबंधक मनमोहन सिंह ने कही। टीपीएस हाई स्कूल एलुमनी समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद यहां के छात्रों ने हर क्षेत्र व हर विधा में अपनी अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने छात्रों के उत्तरोत्तर विकास व इस तरह के आयोजन जारी रखने की सलाह दी। वहीं समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व महाप्रबंधक के.बी.पी. सिन्हा ने कहा कि विद्यालय के शिक्षकों के परिश्रम का नतीजा है कि यहां से पढ़े बच्चे जिस किसी भी क्षेत्र में हैं वहां न सिर्फ अपने विद्यालय का बल्कि अपने जिले व राज्य का भी नाम रौशन कर रहे हैं।




उन्होंने कहा कि यहां के बच्चे पढ़ाई के साथ -साथ खेल व कला संस्कृति में भी अव्वल रहे हैं। इस अवसर पर विद्यालय के 1978 बैच के छात्र रहे सभी सदस्यों को शॉल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।दो दिवसीय इस कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं ने खूब मौज-मस्ती कर अपने बचपन की यादों को ताजा किया। सबों ने गीत- संगीत, संस्मरण, गंगा स्नान और गंगा नदी में मोटर बोटिंग का खूब लुत्फ़ उठाया।






कार्यक्रम के संयोजन में प्रमोद कुमार तथा चिकित्सक डॉ. मिनी बालन की अहम भूमिका रही। देश के विभिन्न शहरों में रह -रहे तकरीबन 200 पूर्ववर्ती छात्र- छात्राओं ने अपनी व्यस्त जिंदगी से समय निकाल इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता निभाई। कार्यक्रम में इन्दु जायसवाल, राजकुमारी, नूतन कुमारी, सुनीता , विभा रानी, उर्मिला, शशिकांत सिन्हा, अशोक मधुकर,गौतम लोध, पुष्कर कुमार, अमरेश, संजीव, रंजय, सत्येंद्र, प्रेम प्रकाश सहित अन्य शामिल थे।







इसी तरह राजीव नगर के एक सामुदायिक भवन में टीपीएस हाई स्कूल के 1985 बैच के छात्रों के समारोह में बरौनी थर्मल के पूर्व अभियंता एन.पी. गुप्ता और सी.डी. साहु ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र जहां भी रहें पूरी तन्मयता से अपने संस्थान के लिए काम करें, जिससे तरक्की संभव हो। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक रहे बांके प्रसाद गिरी सहित चार लोगों को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। एक अरसे बाद विद्यालयी जीवन के दोस्तों से मिलने की खुशी समारोह में शामिल हर चेहरे पर साफ झलक रही थी।




बचपन की हंसी -ठिठोली, गीत- संगीत, खेल के साथ ही स्कूल व कॉलोनी से जुड़ी यादों को एक- दूसरे से साझा कर पूर्ववर्ती छात्रों ने इस समारोह को जीवंत बना दिया। कार्यक्रम के आयोजन में अनिल धाणेकर, मधुरेन्दु कुमार व निर्मलेन्दु कुमार की भूमिका अहम रही। समारोह में संजय पोद्दार, सुनील कुमार पप्पू, नलिन कुमार, चंद्रमौली, आलोक शर्मा, दुर्गेश कुमार, विश्वजीत चौधरी, राजीव चौधरी, शिवानंद गिरि, विजय कुमार, संजय सिन्हा, डॉ. राजकुमार, दिलीप कुमार, घनश्याम,उत्पल,विजय झा, सुनील कुमार, शत्रुघ्न आदि ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।




कार्यक्रम से पूर्व सबों ने विद्यालय के दिवंगत शिक्षकों व छात्रों की याद में दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। बरौनी थर्मल स्टूडेंट्स एसोसिएशन के महासचिव प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि जल्द ही बरौनी थर्मल में एक वृहत कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है जिसमें सभी बैच के छात्र- छात्राएं शामिल हो सकते हैं।

Next Story