पटना

घर वालों को मंजूर नहीं था रिश्ता, प्रेमी जोड़े ने भागकर रचाई शादी, लड़के पर अपहरण का लगा आरोप

Shiv Kumar Mishra
13 Dec 2022 5:50 AM GMT
घर वालों को मंजूर नहीं था रिश्ता, प्रेमी जोड़े ने भागकर रचाई शादी, लड़के पर अपहरण का लगा आरोप
x

बांका । जिले के रजौन थाना क्षेत्र के पुनसिया बाजार से एक प्रेमी जोड़े द्वारा भागकर शादी करने का मामला प्रकाश में आया है. प्रेमिका पुनसिया बाजार की रहने वाली है तो वहीं प्रेमी बाराहाट थाना क्षेत्र के चंगेरी गांव का रहने वाला है. दोनों काफी समय से संबंध में थे. घर वाले नहीं माने तो भागकर मंदिर में शादी रचा ली और तस्वीरें शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. लड़की के परिजनों को जानकारी लगी तो वो थाना पहुंचे और बेटी की बरामदगी की गुहार लगाने लगे.

लड़के के छोटे भाई ने भी लड़की भगाकर की थी शादी

बताया जाता है कि प्रेमी और प्रेमिका दोनों एक साथ पढ़ाई करते थे. लंबे समय से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों ने अंततः घर से भागकर शादी रचा ली. प्रेमी जोड़े ने शादी के बाद फोटो व वीडियो फेसबुक व व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया जिसके बाद यह प्रेम विवाह इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं दो माह पूर्व इसी युवक के छोटे भाई ने पुनसिया बाजार की ही एक युवती से प्रेम विवाह किया था और अब बड़े भाई ने भी इसी तरह शादी की है.

लड़के के परिवार पर अपहरण का लगाया आरोप

परिजनों ने रजौन थाना में आवेदन देकर अपनी पुत्री की बरामदगी की गुहार लगाई है. लड़की के परिजनों ने शनिवार की देर शाम रजौन थाने में दिए लिखित आवेदन में बताया कि उसकी 18 वर्षीय पुत्री आठ दिसंबर यानी गुरुवार की शाम करीब छह बजे के आसपास घर का कुछ सामान लाने के लिए पुनसिया बाजार मार्केट गई थी. देर शाम तक वह लौट कर नहीं आई. इसके बाद काफी खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका. रात करीब 10 बजे पता चला कि बाराहाट थाना अंतर्गत चंगेरी ग्राम निवासी दिनेश प्रसाद शाह के पुत्र राजा कुमार उर्फ राजीव ने शादी की नियत से पुत्री का अपहरण कर लिया है.

आवेदन पर पुलिस द्वारा खोज जारी

पीड़ित परिजन जब अपनी पुत्री की खोजबीन करते हुए राजा के घर पहुंचे तो वहां भी वह दोनों नहीं मिले. साथ ही लड़के के परिजनों द्वारा उन्हें डरा-धमका का भगा दिया गया. लड़की के पीड़ित परिजनों ने थाना में दिए आवेदन में लड़के के पिता दिनेश शाह, चाचा ननदेव शाह, संजय शाह और भाई रोशन को अपहरण के साजिश में सहयोग करने का आरोप लगाया है. इधर, रजौन थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रजौन थाना में मामला दर्ज करते हुए अनुसंधान का दायित्व सहायक अवर निरीक्षक उमेश कुमार सिन्हा को सौंपा है. साभार एबीपी न्यूज।

Next Story