पटना

बिहार के इस इंजीनियर ने दिया बीजेपी को झटका, चाणक्य से बात भी नहीं आई काम

Shiv Kumar Mishra
9 Aug 2022 8:11 AM GMT
बिहार के इस इंजीनियर ने दिया बीजेपी को झटका, चाणक्य से बात भी नहीं आई काम
x

बिहार में आज जेडीयू और बीजेपी गठबंधन टूट गया है. जनता दल यूनाइटेड की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये फैसला लिया है. शाम को 4 बजे मुख्यमंत्री राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ेंगे, ऐसी अटकलें लगातार चल रही थीं, जिस पर अब मुहर लग गई है. हालांकि जेडीयू की तरफ से औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है.

बिहार में सत्ता परिवर्तन का खेल शुरू होते है बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार से लगभग आठ मिनट बातचीत की। लेकिन इस बातचीत में कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला। अब बिहार में बीजेपी की सरकार नहीं रहेगी। एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बन जाएगी।

बिहार के इस इंजीनियर रहे नीतीश कुमार ने बीजेपी को उस समय पटखनी दी है जब लोकसभा चुनाव 2024 पूरे शबाब की ओर बढ़ रहा है। अभी कुछ समय पहले बीजेपी ने जहां महाराष्ट्र में अपना परचम लहराया वहीं बिहार में उसकी गद्दी छीनने जा रही है।

नीतीश कुमार महाराष्ट्र में शिवसेना के दुर्दशा होने से काफी चिंतित थे। उन्हे खतरा अपने एकनाथ आर सीपी सिंह से नजर आ रहा था। उन्हे लगा कि अगर उन्होंने कोई जल्दी निर्णय नहीं लिया तो उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी साथ ही पार्टी भी टूट जाएगी। जोड़ तोड़ में माहिर खिलाड़ी नीतीश कुमार को बीजेपी हल्के में ले रही थी चूंकि अब नीतीश की हैसियत भी बड़े भाई से छोटे भाई की कर दी थी।

Next Story