पटना

तेजस्वी के इस बयान से मची बिहार में खलबली, कौन कह रहा है कि सारण सांसद हवाई नेता राजीव प्रताप रूडी ने काम नहीं किया!

Shiv Kumar Mishra
8 May 2021 7:57 AM GMT
तेजस्वी के इस बयान से मची बिहार में खलबली, कौन कह रहा है कि सारण सांसद हवाई नेता राजीव प्रताप रूडी ने काम नहीं किया!
x

बिहार के राष्ट्रीय जनता दल के युवा नेता तेजस्वी यादव के बयान से बिहार में मची खलबली. उन्होंने कहा कि कौन कह रहा है कि सारण सांसद हवाई नेता राजीव प्रताप रूडी ने काम नहीं किया। पढ़िए उनकी अंतरराष्ट्रीय उपलब्धियां।

1. हवाई जहाज से संबंधित मंत्रालय के मंत्री थे। घोषणा किया कि छपरा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनेगा। वर्तमान में विश्व के किसी भी स्थान पर जाने के लिए छपरा एयरपोर्ट से सीधी जहाज सेवा का लाभ लिया जा सकता है।

2. दूसरी बार संसद में जाने से पहले ऐलान किया था कि छपरा के मढ़ौरा चीनी फैक्ट्री शुरू कराने के सभी औपचारिकता पूरी हो गयी है। आज विश्व में सबसे ज्यादा चीनी का उत्पादक माननीय पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वर्तमान में सारण संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री राजीव प्रताप रूडी के मढ़ौरा में हो रहा है। करोड़ों लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है।

3. राजकीय बालिका विद्यालय, शिशु पार्क के सामने विश्व में हॉकी खेल को प्रोत्साहन एवं उच्च दर्जा का खिलाड़ी तैयार करने के लिए टर्फ हॉकी का फील्ड तैयार किया गया। इस टर्फ मैदान के होने भर से सारण में हज़ारों की संख्या में ना केवल खिलाड़ी बल्कि कोच भी पैदा हो रहे है।

4. छपरा के खैरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ड्राइबर प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किया गया था। इस केंद्र का उद्धघाटन केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने किया था। माननीय सांसद महोदय के प्रयास से छपरा में लाखों की संख्या में ड्राइवर को प्रशिक्षित किया गया है। सभी प्रशिक्षित ड्राइबर आज कुशलता से वाहनों का परिचालन कर रहे है। वह अलग बात है बेचारे के पास Ambulence चलाने के लिए ड्राइवर नहीं है।


5. सांसद फंड से सारण लोकसभ क्षेत्र के सभी पंचायतों को एक एक एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने के लिए एम्बुलेंस की खरीद की गई। आज सभी एम्बुलेंस सारण ही नहीं संपूर्ण ब्रह्मांड के मरीजों के लिए संजीवनी बनी हुई है।

6. सांसद महोदय के लगातार प्रयास के बावजूद जब प्रशासन ने एम्बुलेंस का परिचालन शुरू नहीं किया। इस पर सांसद जी ने हार नहीं मानी और अपने घर पर खड़ी 50 के आसपास एम्बुलेंस को चलाने के लिए बैक डेट में पत्र लिखकर जिलाधिकारी को उसकी औकाद दिखा दी।

और भी बहुत काम है...अभी के लिए इतने से काम चलाइये।

Next Story