पटना

केंद्रीय मंत्री ने बिहार में पत्रकार की हत्या पर नीतीश कुमार की आलोचना की कहा उपद्रवियों को राज्य से मिल रहा है संरक्षण

Smriti Nigam
18 Aug 2023 1:09 PM GMT
केंद्रीय मंत्री ने बिहार में पत्रकार की हत्या पर नीतीश कुमार की आलोचना की कहा उपद्रवियों को राज्य से मिल रहा है संरक्षण
x
बिहार के अररिया जिले के रानीगंज में शुक्रवार सुबह चार अज्ञात हमलावरों ने एक 40 वर्षीय पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी।

बिहार के अररिया जिले के रानीगंज में शुक्रवार सुबह चार अज्ञात हमलावरों ने एक 40 वर्षीय पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी।

केंद्रीय मंत्री और बिहार के उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय ने पत्रकार विमल कुमार की हत्या को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। नित्यानंद राय ने कहा कि राज्य सरकार उपद्रवियों को बचा रही है और जनता दल यूनाइटेड प्रमुख के नेतृत्व में राज्य में कानून-व्यवस्था विफल हो गयी है. यह बहुत दुखद है। पत्रकार विमल कुमार की बदमाशों ने हत्या कर दी है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहता हूं.' बिहार में कानून व्यवस्था फेल हो गयी है. उपद्रवियों को किसी बात का डर नहीं है क्योंकि उन्हें राज्य सरकार और जदयू तथा राजद दलों के सदस्यों से संरक्षण मिल रहा है।

बिहार में कम अपराध दर पर नीतीश कुमार के बयान के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने एएनआई से कहा, नीतीश जी, आपकी सरकार ने इस अगस्त में एक साल का कार्यकाल पूरा किया लेकिन इस अवधि में राज्य में 3,000 से अधिक हत्याएं हुई है और आप संख्याओं के बारे में बात करें?उन्होंने सवाल किया.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी इस घटना को लेकर जदयू नेता पर हमला बोला. उन्होंने कहा,अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं जबकि बिहार में पत्रकारों और यहां तक कि पुलिस कर्मियों सहित निर्दोष नागरिकों की हत्या की जा रही है.अररिया में जो हुआ वह वास्तव में दुखद है। लेकिन 'घमंडिया' (अहंकारी) के बाद से ऐसी घटनाएं आदर्श बन गई हैं ) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के नेतृत्व में महागठबंधन ने राज्य में सरकार बनाई।

बिहार के अररिया जिले के रानीगंज में शुक्रवार सुबह चार अज्ञात हमलावरों ने एक 40 वर्षीय पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। पत्रकार विमल 2019 में अपने भाई की हत्या के गवाह थे। घटना के बारे में बात करते हुए बिहार पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक जेएस गंगवार ने कहा,पत्रकार विमल यादव को अज्ञात आरोपियों ने गोली मार दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद रानीगंज थाना पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घटना स्थल पर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) और डॉग स्क्वायड को बुलाया गया है। परिजनों के माध्यम से मिली जानकारी से पता चला कि 2019 में विमल के भाई की भी हत्या कर दी गई थी। मुकदमा चल रहा था और मृतक की गवाही अभी बाकी थी। परिजन इसे ही हत्या का कारण बता रहे हैं। अररिया पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।

Next Story