पटना

सुशील मोदी के बाद नंदकिशोर भी ठंडे बस्ते में, विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष

Shiv Kumar Mishra
24 Nov 2020 5:11 AM GMT
सुशील मोदी के बाद नंदकिशोर भी ठंडे बस्ते में, विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष
x
NDA ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा का नाम फाइनल किया..

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष के लिए बीजेपी की ओर से चल रहे तमाम कयासों पर विराम लग गया है। बीजेपी ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा का नाम फाइनल किया है। इसके साथ ही नंदकिशोर यादव के नाम को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है।

बताया जा रहा है कि पार्टी की शीर्ष कमेटी ने सोमवार देर रात सर्वसम्मति से पूर्व मंत्री सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार को नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण पूरा होने के बाद विजय सिन्हा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन करेंगे।

विजय कुमार सिन्हा बिहार के चर्चित चेहरों में से एक माने जाते हैं। वह इससे पहले राज्य सरकार में श्रम संसाधन मंत्री रह चुके हैं। इस बार लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक चुने गये हैं। 54 वर्षीय विजय कुमार सिन्हा सिन्हा भूमिहार समाज से आते हैं। पिछले विधानसभा स्पीकर विजय कुमार चौधरी भी इसी समाज से आते थे।

आरजेडी भी ठोक सकती है दावेदारी

बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए आरजेडी भी अपना उम्मीदवार उतार सकती है। दरअसल, सीटों के मामले में आरजेडी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। इस वक्त विधानसभा में आरजेडी के 75, बीजेपी के 74 और जेडीयू की 43 सीटें हैं।

Next Story