बिहार

राज्यसभा में चमकी बुखार को लेकर पीएम मोदी बोले

Sujeet Kumar Gupta
26 Jun 2019 12:28 PM GMT
राज्यसभा में चमकी बुखार को लेकर पीएम मोदी बोले
x
चमकी बुखार पिछले 7 दशक में हमारी सबसे बड़ी विफलताओं में से एक है।

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार से हाहाकार मचा है। मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के कारण बच्चों की हो रही मौत का मामला शुक्रवार को लोकसभा व राज्यसभा में उठा था राज्यसभा में सदस्यों ने मौन रख कर दिवंगत बच्चों को श्रद्धांजलि दी थी।

लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राज्यसभा में अपना जवाब दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के प्रकोप का मुद्दा उठाया। सदन में बिहार के चमकी बुखार की भी चर्चा हुई है। इसपर पीएम मोदी ने कहा कि यह हमारे लिए शर्म और दु:ख की बात है।चमकी बुखार पिछले 7 दशक में हमारी सबसे बड़ी विफलताओं में से एक है। पोषण, टीकाकरण, सुरक्षित मातृत्व और आयुष्मान भारत योजना का जितना ज्यादा प्रचार हम करेंगे तो ऐसे संकटों से हम बच पाएंगे। मैं बिहार सरकार के संपर्क में हूं।


बता दें कि इन दिनों बिहार में चमकी बुखार और प्रचंड गर्मी की वजह से लू का कहर जारी है। चमकी बुखार से जहां बिहार में 150 और केवल मुजफ्फरपुर में ही 131 मासूमों की मौत हो चुकी है। वहीं लू से भी राज्य में 173 से अधिक जानें चली गई हैं।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story