बिहार

बिहार के सोनपुर में ट्रक पर लदा शराब की एक बड़ी खेप को पुलिस ने की जब्त

सुजीत गुप्ता
28 Dec 2021 9:28 AM GMT
बिहार के सोनपुर में ट्रक पर लदा शराब की एक बड़ी खेप को पुलिस ने की जब्त
x

प्रतिकात्मक फोटो

छपरा। शराब की एक बड़ी खेप को सोनपुर पुलिस ने जब्त की है। यह छापेमारी सोनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार के नेतृत्व में की गई। छापेमारी में नए वर्ष पर बेचे जाने के लिए लाए जा रहे शराब की एक बड़ी खेप को सोनपुर पुलिस ने जब्त कर लिया है।

सोनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में पुलिस ने एक ट्रक पर लदा 498 कार्टन में रखे गए लगभग 4400 लीटर विभिन्न ब्रांड के अंग्रेजी शराब को पुलिस ने जब्त कर लिया। इस बड़ी कार्रवाई के बाद यहां शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मच गया। सोनपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर सोनपुर के बाइपास में यह छापेमारी की गई। हालांकि ट्रक का चालक तथा शराब के धंधे बाज पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

ट्रक पर लदा रॉयल प्लेयर ब्रांड की 375 एम एल का 306 कार्टून तथा 180 एम एल का 192 कार्टन मिला है। इन बोतलों में कुल मिलाकर 4412 लीटर अंग्रेजी शराब है, बिहार में इसकी कीमत 50 लाख से ऊपर बताया जा रहा है। बता दें कि इतनी छापेमारी के बावजूद भी सोनपुर में शराब के धंधेबाज अपने पेशे से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सबलपुर दियारा क्षेत्र में अभी भी शराब के कई बड़ा रॉकेट काम कर रहा है। इस धंधेबाज में कई सफेदपोश भी शामिल है। यहां सोनपुर में शराब अपलोड कर गंगा नदी के रास्ते राजधानी पटना में सप्लाई की जाती है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story