बिहार

बिहार विधानसभा घेरने जा रहे RJD कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीजार्च, कई घायल

Arun Mishra
23 March 2021 7:56 AM GMT
बिहार विधानसभा घेरने जा रहे RJD कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीजार्च, कई घायल
x
प्रदर्शन के दौरान आरजेडी समर्थक उग्र हुए झड़प के बाद आरजेडी समर्थकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

बिहार : राजद की ओर से आज यानी 23 मार्च को बिहार विधानसभा घेराव कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती की है। खासकर विधानसभा के आसपास के इलाके में विशेष चौकसी की व्यवस्था की गई है।

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पटना के जिन प्रमुख जगहों पर मजिस्ट्रेट एवं भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है, उसमें इनकम टैक्स, डाक बंगला, जेपी गोलंबर, रामगुलाम चौक, कारगिल चौक, हड़ताली मोड़, सचिवालय मोड़, आर ब्लॉक, गर्दनीबाग, हार्डिंग रोड आदि शामिल हैं। अधिकांश जगहों पर वज्र वाहन भी तैनात किए गए हैं ताकि किसी प्रकार की स्थिति से निपटा जा सके। आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो तथा यातायात सुगम तरीके से चले, इसकी पूरी व्यवस्था की गई है।

LIVE UPDATE

- प्रदर्शन के दौरान आरजेडी समर्थक उग्र हुए झड़प के बाद आरजेडी समर्थकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

- प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से वाटर कैनन के इस्तेमाल के बाद आरजेडी समर्थक उग्र हुए। बेरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़े। इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच पत्थर बाजी भी हुई। इसके

- बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विधानसभा घेराव की ओर बढ़े उग्र राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रोकने की कोशिश की गई।

- बिहार स'शस्त्र पुलिस बल विधेयक के खिलाफ तेज प्रताप समेत राजद के नई नेता शामिल हैं। बता दें कि इस मार्च के लिए राजद को प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिली थी। इसके बावजूद राजद समर्थक इस घेराव के लिए जुटे।

- बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विपक्ष का विधानसभा में जबरदस्त हंगामा। वेल में आकर की नारेबाजी। 11.6 मिनट पर सभाध्यक्ष ने 12 बजे तक के लिए कार्यवाही की स्थगित

- 10, सर्कुलर रोड पर मीडिया से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार स'शस्त्र पुलिस बल विधेयक काला कानून है और इसे किसी भी हालत में सदन में पास नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार 19 लाख रोजगार के वादे सहित जनहित के तमाम मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही इसलिए हमने विधानसभा घेरने का फैसला किया है। इस मौके पर उन्होंने राजद के मुखपत्र राजद समाचार का भी लोकार्पण किया।

- गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर के पास राजद करता कार्यकर्ताओं का जुटान शुरू हो गया है भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट वहां मौजूद हैं वज्र वाहन भी बुला लिया गया है किसी प्रकार का उपद्रव नहीं हो इसीलिए रामगुलाम चौक डाक बंगला कारगिल चौक के पास भी पुलिस बल और मजिस्ट्रेट तैनात हैं जिला नियंत्रण कक्ष से हर जगह की सूचना ली जा रही है

तेजस्वी का आह्वान, रुकना नहीं, थमना नहीं, निरंकुश सत्ता के समक्ष झुकना नहीं

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में युवा राजद का आज बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महंगाई, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य, संविदाकर्मी, शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति सहित अन्य मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव कार्यक्रम है। तेजस्वी यादव ने इस घेराव को लेकर सोमवार को ट्वीट कर आह्वान किया कि रुकना नहीं, थमना नहीं, निरंकुश सत्ता के समक्ष झुकना नहीं। उन्होंने कहा कि हम राजद के साथियों संग बेरोजगारी व अन्य मुद्दों के साथ बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेक के गठन के विरोध में विधानसभा का घेराव करेंगे।


Next Story