बिहार

संग्रामपुर में पंजाब नेशनल बैंक का उद्घाटन

सुजीत गुप्ता
28 Dec 2021 1:21 PM GMT
संग्रामपुर में पंजाब नेशनल बैंक का उद्घाटन
x

मुंगेर।मंगलवार को संग्रामपुर बस स्टैंड के समीप पंजाब नेशनल बैंक शाखा का उद्घाटन हुआ। पंजाब नेशनल बैंक भागलपुर मंडल प्रमुख सुधांशु भूषण चेंबर अध्यक्ष मनोज साह ने फीता काटकर नवनिर्मित शाखा का शुभारंभ किया। बैंक के फाउंडर फादर ऑफ लाला लाजपत राय के तैल चित्र पर अतिथियों ने पुष्पांजलि अर्पित किया। कार्यक्रम का संचालन मुंगेर चेंबर ऑफ कॉमर्स शाखा हवेली खड़गपुर के अध्यक्ष संजीव कुमार कर रहे थे। मंचासीन अतिथियों का पुष्प गुच्छ एवं अंग वस्त्र एवं मेंमोटो देकर सम्मान किया गया।

सरस्वती विद्या मंदिर एवं एनके अकैडमी के बच्चों के द्वारा अतिथियों को चंदन तिलक लगाकर पुष्प वृष्टि के साथ शाखा परिसर में प्रवेश करवाया। बच्चों के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया ।सरस्वती विद्या मंदिर के बच्चों के गाए प्रार्थना इतनी शक्ति हमें दो दाता के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ । पीएनबी एम्पलाई यूनियन बिहार अध्यक्ष एपी सिंह ने स्वागत उद्बोधन किया। उन्होंने कहा कि देश में 127 वर्षों से बेहतर सेवा देकर हमारा बैंक नए-नए कीर्तिमान को स्थापित किया है।

सुधांशु भूषण ने कहा कि संग्रामपुर वासियों के लिए नव वर्ष का सौगात बैंक खोल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि भौतिक युग में किसी भी क्षेत्र में विकास हेतु बैंक की अहम भूमिका है। प्रतिस्पर्धा के दौर में विभिन्न सरकारी बैंकों में पंजाब नेशनल बैंक की सेवाएं बेहतर एवं ब्याज दर सबसे कम है ।उन्होंने कहा कि सरकार की योजना को अंतिम बैठे व्यक्ति तक पहुंचाना हमारा उद्देश्य है। मुंगेर चेंबर ऑफ कॉमर्स शाखा संग्रामपुर के अध्यक्ष मनोज साह ने कहा कि व्यवसायियों के हितों में चिर परिचित मांग शाखा खोलकर पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि जनमानस के लिए यह शाखा उत्कृष्ट साबित होगा। लैंडलॉर्ड सह मुखिया प्रतिनिधि दिनेश यादव ने कहा कि नए-नए शाखा आने से आम लोगों को कार्य करने में आसानी होती है ।

पंचायत समिति सदस्य सुधीर कुमार ने कहा कि जनप्रतिनिधियों हेतु नए शाखा आने से कार्यप्रणाली आसान हो जाएगा । मुंगेर डीसीओ रामाधीन पासवान ने कहा कि व्यवसाय के साथ-साथ बेहतर सुविधा देना हम लोगों का कर्तव्य है ।मंडल कार्यालय प्रबंधक रामाशंकर पंडित ने कहा कि आधुनिक टेक्नोलॉजी से सुसज्जित शाखा का शुभारंभ आज किया गया ।धन्यवाद ज्ञापन शाखा प्रबंधक मनीष कुमार ने किया ।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से हुआ। इस उपलक्ष पर ब्यूरो चीफ डॉक्टर सुरेश कुमार प्रधानाचार्य मनमोहन ठाकुर डायरेक्टर नरेंद्र कुमार रजक आदि शहर के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story