बिहार

रेप पीड़िता किशोरी की इज्जत की कीमत लगी 70 हजार

Sakshi
5 March 2022 8:59 AM GMT
रेप पीड़िता किशोरी की इज्जत की कीमत लगी 70 हजार
x
बसनही थाना क्षेत्र के महुआ बाजार में एक महादलित लड़की के साथ रेप की घटना को पंचायत ने रफा-दफा करने के लिए अजीबोगरीब फैसला सुनाया...

बिहार के सहरसा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिले के बसनही थाना क्षेत्र के महुआ बाजार में एक महादलित लड़की के साथ रेप की घटना को पंचायत ने रफा-दफा करने के लिए अजीबोगरीब फैसला सुनाया। पंचायत ने आरोपी युवक को पीड़ित परिवार को 70 हजार रुपए देने को कहा। साथ ही समझौते के जरिए मामले को दबाने की बात कही। अब पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महादलित लड़की के साथ शुक्रवार को रेप की घटना सामने आई। रेप का आरोप सरफराज नाम के युवक पर लगा है। पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला काफी दिनों से चर्चा में था। ग्रामीणों के अनुसार, मामला सामने आने के बाद पंच ने हस्तक्षेप किया और 70 हजार रुपए देकर इसे रफा-दफा करने की बात कही। परिजन पुलिस के पास जा रहे थे लेकिन दोनों पक्षों को बुलाकर पंचायत बैठाई गई। इसके बाद फरमान सुनाया कि आरोपी का परिवार पीड़ित परिवार को 70 हजार देकर मामले को दबा सकता है। इसके बाद एक सामाजिक संगठन आगे आया और थाने में मामला दर्ज कराया।

महादलित नाबालिग से दुष्कर्म मामले के मुख्य अभियुक्त सरफराज को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। दुष्कर्म का यह मामला काफी दिनों से चर्चा में था। पहले पंचायत के दौरान रुपया देकर घटना को दबाने की बात सामने आई। इसके बाद मामले ने जब तूल पकड़ी तो सोनवर्षा विधानसभा से जदयू विधायक रतनेश सादा ने इस मामले में पुलिस के खिलाफ आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा। सामाजिक संगठन ने महिला थाना में केस दर्ज कराया। पीड़ित लड़की का बयान दर्ज करवाया गया। अब पुलिस ने मामले में अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story