बिहार

50 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

सुजीत गुप्ता
10 Dec 2021 11:47 AM GMT
50 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार
x

पटना। निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को भोजपुर जिले के जगदीशपुर अंचल कार्यालय के गेट के समीप से ही एक राजस्व कर्मचारी वीरेंद्र पासवान को 50 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया कर्मचारी मधुबनी के राजपुर का मूल निवासी बताया जाता हैं। फिलहाल, जगदीशपुर के बभनियांव पंचायत में राजस्व कर्मचारी के पद पर कार्यरत था। दाखिल-खारीज के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप है।

जगदीशपुर प्रखंड के कुसुम्हा गांव निवासी किसान लालजी सिंह पिछले नवंबर महीने से ही जमीन के दाखिल खारिज के लिए अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे। आरोप है कि राजस्व कर्मचारी बार-बार दाखिल -खारिज के एवज में 50 हजार रुपये मांग रहे थे। नजराने की बार बार डिमांड के तंग आकर लालजी सिंह ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग को दी। विजिलेंस डिपार्टमेंट ने पहले मामली की जांच की। जांच में शिकयत सही जाने पर टीम ने रिश्वत मांगने वाले वीरेंद्र पासवान को रंगे हाथ पकड़ने का फुल प्रुफ प्लान बनाया और शुक्रवार को रिश्वतखोर को धर दबोचा।

निगरानी डीएसपी अरूण पासवान के नेतृत्व में आई निगरानी की टीम ने जगदीशपुर अंचल कार्यालय के समीप ही शुक्रवार को जाल बिछाया। बताया जाता है कि राजस्व कर्मचारी वीरेंद्र पासवान ने पैसा लेने के लिए कार्यालय ही बुलाया था। लेकिन अंचल कार्यलाय के गेट पर पहले से ही विजिलेंस की टीम सादे कपड़ों में मौजूद थी। 50 हजार रुपये घूस लेते राजस्व कर्मचारी को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया । जिसके बाद कार्यालय के कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई।बाद में टीम पकड़े गए कर्मी को पहले आरा व फिर पटना लेकर चली गई।


Next Story