बिहार

एक झटके में RJD के खजाने में आए पौने पांच करोड़ रुपए, जानें क्या है वजह

Special Coverage News
18 Oct 2019 4:44 AM GMT
एक झटके में RJD के खजाने में आए पौने पांच करोड़ रुपए, जानें क्या है वजह
x
बिहार की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद आपजेटी का खजाना लंबे समय से खाली पड़ा था लेकिन अब उसमें इस अभियान के चलते पौने पांच करोड़ रुपए आ गए हैं.

पिछले कुछ से आरजेडी के खाली पड़े खजानों में एक बार फिर करोड़ो रुपए जमा हो गए है. बताया जा रहा है कि रुपए सदस्यता अभियान के जरिए आए हैं. वहीं फाइलन रिपोर्ट आने के बाद ये रकम बढ़ भी सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायकों की संख्या के हिसाब से बिहार की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद आपजेटी का खजाना लंबे समय से खाली पड़ा था लेकिन अब उसमें इस अभियान के चलते पौने पांच करोड़ रुपए आ गए हैं.

क्या है सदस्यता अभियान ?

दरअसल आरजेडी के इस सदस्यता अभियान के तहत देशभर से लोगों को पार्टी का सदस्य बना रही है. इस इभियान के तहत अभी तक बिहार में 80 लाख लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया चका है. इसके अलावा दूसरे राज्यों में 15-15 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ा जा चुका है. दरअसल फिलहाल पार्टी में 79 विधायक, 8 विधान पार्षद और चार राज्यसभा सांसद हैं. ये सभी लोग पार्टी सदस्यता शुल्क के हिसाब से चार से पांच रुपए हर महीने देते हैं. ऐसे में पार्टी के सालाना 40-50 लाख रुपए पैसे इक्ट्ठा कर लेती है.

वहीं सदस्यता अभियान के तहत जोड़े गए लोगों से पांच हजार रुपए सदस्यता शुल्क लेकर पार्टी ने अब तक पौने 5 करोड़ रुपए इकट्ठा कर लिए हैं.हालांकि पार्टी की वेबसाइट पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले दो सालों में राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में 150 फीसदी का इजाफा हुआ है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story