बिहार

RJD ने इन दागी उम्मीदवारों की दिया टिकट, लिस्ट की जारी? बताया क्यों बनाया उम्मीदवार

Arun Mishra
11 Oct 2020 7:18 AM GMT
RJD ने इन दागी उम्मीदवारों की दिया टिकट, लिस्ट की जारी? बताया क्यों बनाया उम्मीदवार
x
प्रत्याशियों पर लंबित आपराधिक मामलों की लिस्ट जारी करने के साथ आरजेडी ने बताया कि इनको टिकट क्यों दिया गया है

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं. वहीं राज्य में अमूमन हर राजनीतिक दल के उम्मीदवारों के खिलाफ कोई कोई न कोई आपराधिक केस है. लेकिन इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपने प्रत्याशियों पर लंबित मामलों की लिस्ट जारी की है.

अपने प्रत्याशियों पर लंबित आपराधिक मामलों की लिस्ट जारी करने के साथ आरजेडी ने बताया कि इनको टिकट क्यों दिया गया है?फॉर्म सी-7 के तहत जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है.

राष्ट्रीय जनता दल की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के उम्मीदवारों पर लंबित आपराधिक मामलों की जानकारी साझा की गई है. आरजेडी ने संदेश विधानसभा से मैदान में उतरी किरण देवी के बारे में लिखा कि इन्हें इसलिए टिकट दिया गया है क्योंकि यह महिलाओं के लिए ग्रुप चलाती हैं. वह महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं. महिलाओं की प्रगति के लिए गांव गांव घूमकर काम करती हैं.

सूर्यगढ़ा से प्रत्याशी प्रह्लाद यादव के बारे में आरजेडी ने बताया कि ये राजनीतिक रूप से अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं. बेलहर से चुनाव लड़ रहे रामदेव यादव को भी जनता के बीच काफी लोकप्रिय बताया गया है.



बता दें कि विधानसभा चुनाव 2020 में कई नए चेहरे इस बार देखने को मिल रहे हैं. आईएएस की पत्नी रितु जायसवाल ने टीचर की नौकरी छोड़कर जनसेवा शुरू की. पंचायत चुनाव में जीतकर मुखिया बन गईं. पंचायती राज में उनके सराहनीय कार्यों के बल पर केंद्र सरकार से उन्हें सम्मानित किया गया. अब बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में उन्हें आरजेडी ने सीतामढ़ी जिले की परिहार विधानसभा से टिकट दे दिया है.

Next Story