बिहार

बिहार में बड़ा हादसा : पूर्णिया में गड्ढे में गिरी Scorpio, 9 की मौत, 7 रिश्तेदार थे, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

Arun Mishra
11 Jun 2022 12:42 PM GMT
बिहार में बड़ा हादसा : पूर्णिया में गड्ढे में गिरी Scorpio, 9 की मौत, 7 रिश्तेदार थे, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान
x
सीएम नीतीश कुमार ने गहरा दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलाना किया।

बिहार में एक बड़ा हादसा हुआ है। पूर्णिया में एक स्कॉर्पियो पानी से भरे गड्ढे में गिर गई है। इस हादसे में गाड़ी में सवार 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि दो लोगों किसी तरह गाड़ी से बाहर निकालने में कामयाबी मिली है। देर रात हुए हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

फिलहाल, पुलिस और राहत व बचाव टीम मौके पर पहुंच गए है। शव को पोस्टमार्टम में भेजने की कवायद चल रही है। घटना पूर्णिया जिले के बायसी अनुमंडल के अनगढ़ ओपी के कंजिया मिडिल स्कूल के पास की है। घटना के बाबत बायसी एसडीएम कुमारी तौसी ने बताया हादसे का शिकार हुए सभी लोग रिश्ता करके खपड़ा ताराबाड़ी से अपने गांव वापस किशनगंज जिला के नूनिया गांव जा रहे थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ।

कन्जिया के मुखिया समरेंद्र घोष ने बताया कि रात करीब 2:00 से 2:30 बजे के बीच की ये घटना है। अचानक स्कॉर्पियो गाड़ी पानी भरे गड्ढे में गिर गई. हादसा तीखा मोड़ होने और स्कॉर्पियो अनियंत्रित होने के कारण हुआ। मुखिया ने बताया कि सभी मृतक किशनगंज जिला के रहने वाले हैं। स्कॉर्पियो सवार सभी लोग अनगढ़ के रल खपड़ा ताराबाड़ी से शादी का रिश्ता तय कर अपने गांव किशनगंज जिला के नूनिया गांव जा रहे थे। मृतक के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं ।

घटना की सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए एंबुलेंस भी पहुंच गई है और शवों को एंबुलेंस में रखा जा रहा है। बैसा के सीओ राजशेखर ने बताया कि एक और व्यक्ति के गाड़ी के अंदर फंसे होने की सूचना मिल रही है। गोताखोरों को बुलाया गया है और गोताखोरों की मदद से शव की खोज की जा रही है।

इन लोगों की हुई मौत

मृतकों में गंगा प्रसाद यादव, तांडव लाल यादव, करण लाल यादव,अमरचंद यादव, कालीचरण यादव,रामकिशन यादव,गुलाबचंद यादव और माणिक लाल शर्मा हैं। मृतक किशनगंज जिला के रहने वाले हैं। मृतक सभी आपस मे रिश्तेदार है। 03 एक ही परिवार से है,जिनकी बेटी का तिलक था।सभी लोग अनगढ़ के रल खपड़ा ताराबाड़ी से शादी का रिश्ता तय कर अपने गांव किशनगंज जिला के नूनिया गांव जा रहे थे।

CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम नीतीश कुमार ने गहरा दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलाना किया। हादसा कैसे और क्यों हुआ इसपर जांच शुरू कर दी गई है।

Next Story