बिहार

एक टांग पर कूद कर स्कूल जाने वाली सीमा को मिले पंख, प्रशासन ने की ये मदद

Sakshi
26 May 2022 1:20 PM GMT
एक टांग पर कूद कर स्कूल जाने वाली सीमा को मिले पंख, प्रशासन ने की ये मदद
x
एक पैर पर 1 KM कूदकर स्कूल जाने वाली बिहार के जमुई की सीमा को अब पंख मिल गया है।

एक पैर पर 1 KM कूदकर स्कूल जाने वाली बिहार के जमुई की सीमा को अब पंख मिल गया है। मीडिया में खबर आए के बाद प्रशासन स्वयं उनकी मदद के लिए उनके घर पहुंचा। जिला प्रशासन की ओर से डीएम अवनीश कुमार ने सीमा को स्कूल जाने के लिए ट्राईसाइकिल भेंट की। जिला प्रशासन की पूरी टीम बुधवार को सीमा के घर पर मौजूद थी। सभी ने सीमा को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान उसकी पढ़ाई की लगन को सभी ने सराहा।

इस मौके पर जमुई के जिला अधिकारी अवनीश कुमार ने कहा कि सीमा का पढ़ने के प्रति हौसला काबिल-ए-तारीफ है। वह खुद अपनी प्रेरणा से स्कूल जा रही है, जो सभी के लिए प्रेरणादायक है। यही नहीं जल्द कृत्रिम पैर लगाने का भी आश्वासन दिया गया। सीमा जिस स्कूल में पढ़ती है, उस स्कूल में 1 महीने के अंदर स्मार्ट क्लास बनाया जाएगा। जिलाधिकारी अवनीश कुमार ने कहा कि सीमा के माता-पिता जो काफी गरीब हैं, इनके परिवार को जल्द राशन कार्ड, मकान, सरकारी योजना के तहत मिलने वाली सारी सुविधाएं मिलेगी।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा है कि अगर इस तरह के दुर्घटना का शिकार अन्य कोई बच्चा है तो उनको टोला सेवकों द्वारा चिन्हित किया जाए और ऐसे लोगों को उचित शिक्षा मुहैया कराई जाए। ताकि किसी भी वजह से ऐसे बच्चों की शिक्षा बाधित न हो। वहीं ट्राईसाइकिल मिलने के बाद सीमा बहुत खुश थी।

बता दें कि सीमा की मदद के लिए अभिनेता सोनू सूद ने भी ट्वीट कर कहा कि 'अब यह अपने एक नहीं दोनों पैरों पर कूद कर स्कूल जाएगी। टिकट भेज रहा हूँ, चलिए दोनों पैरों पर चलने का समय आ गया।'

Next Story