बिहार

बिहार के सरकारी मिडिल स्कूल में मिड डे मील में मिला सांप, कम से कम 110 छात्र अस्पताल में भर्ती

Smriti Nigam
28 May 2023 2:01 PM GMT
बिहार के सरकारी मिडिल स्कूल में मिड डे मील में मिला सांप, कम से कम 110 छात्र अस्पताल में भर्ती
x
बिहार के अररिया जिले के एक सरकारी मिडिल स्कूल के कम से कम 110 छात्रों को शनिवार को दोपहर के भोजन में सांप मिलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बिहार के अररिया जिले के एक सरकारी मिडिल स्कूल के कम से कम 110 छात्रों को शनिवार को दोपहर के भोजन में सांप मिलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।ये सभी अब खतरे से बाहर हैं।घटना अमौना गांव के क्रमोन्नत सरकारी मध्य सह उच्च विद्यालय की है.

सांप को एक थाली में देखा गया था, जिसमें से कई छात्रों को खिचड़ी परोसी गई थी, जिनमें से कई ने खाना शुरू कर दिया था। उन्हें उल्टी होने लगी और बेचैनी की शिकायत हुई क्योंकि लोग खाने में सांप की मौजूदगी के बारे में चिल्लाने लगे। इनमें से कुछ बेहोश होकर गिर पड़े।

खबर फैलते ही सैकड़ों की संख्या में अभिभावक व ग्रामीण स्कूल में जमा हो गए।

शिक्षकों ने स्थानीय लोगों की मदद से छात्रों को फोर्ब्सगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया.स्कूल के खाने में सुबह करीब आठ इंच का एक सांप मिला। उस समय तक, 18 छात्रों को भोजन वितरित किया जा चुका था, जबकि 98 अन्य कतार में थे।

अररिया के जिला मजिस्ट्रेट इनायत खान ने संवादाता को बताया हमने एहतियात के तौर पर उन सभी को अस्पताल पहुंचाया।उन्हें निगरानी में रखा गया था। वे सभी अब ठीक हैं।खान ने कहा कि फोर्ब्सगंज के उपमंडल अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी सहित अन्य लोगों की एक टीम ने जांच शुरू कर दी है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

भोजन सीएनडीआई नामक एक एनजीओ द्वारा अपने केंद्रीकृत रसोईघर में तैयार किया गया था। इसे सरकारी स्कूलों में भोजन की आपूर्ति के लिए लगाया गया है।

अधिकारियों की एक टीम ने CNDI द्वारा संचालित केंद्रीकृत रसोई और वहां खाना पकाने की प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

रिपोर्ट में कोई खामी मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अररिया के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, हमने सांप को उसकी विविधता और जहरीला होने का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक साइंस लैब भेजा है।

घटना अमौना गांव के क्रमोन्नत सरकारी मध्य सह उच्च विद्यालय की है.सांप को एक थाली में देखा गया था, जिसमें से कई छात्रों को खिचड़ी परोसी गई थी, जिनमें से कई ने खाना शुरू कर दिया था। उन्हें उल्टी होने लगी और बेचैनी की शिकायत हुई क्योंकि लोग खाने में सांप की मौजूदगी के बारे में चिल्लाने लगे। इनमें से कुछ बेहोश होकर गिर पड़े।

Next Story