बिहार

सात निश्चय योजना के तहत छात्र/छात्राओं के लिए विशेष कैंप

सात निश्चय योजना के तहत छात्र/छात्राओं के लिए विशेष कैंप
x

मुंगेर। छात्र/छात्राओं के लिए जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र में संचालित हो रहे योजनाओं से संबंधित आवेदन प्राप्त करने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया है। सात निश्चय योजना अंतर्गत डीआरसीसी केंद्र मुंगेर मे छात्र/छात्राओं के लिए तीन योजनाओं बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता एवं कुशल युवा कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। दिनांक 30.11.2021 एवं 01.12.2021 को दो दिवसीय कैंप का आयोजन हाई स्कूल मक्ससपुर मुंगेर में किया गया।

नामांकित छात्र/छात्राओं का उक्त तीनों योजना में आॅफलाईन निबंधन कराया गया। सभी छात्र/छात्राओं को आॅनलाईन निबंधन हेतु काउंसिलिंग की गयी तथा सभी को डीआरसीसी केन्द्र पर जाकर उचित योजना से जोड़ा जायेगा। योग्यता के अनुसार वर्ष 2018 से अबतक सत्र के शत प्रतिशत छात्र/छात्राओं का कैंप के माध्यम से निबंधन करने का कार्य किया जा रहा है।

गौरतलब है कि 8 अक्टूबर से यह मुंगेर और जमालपुर के प्लस टू विद्यालयों में कैंप के माध्यम से छात्र/छात्राओं को आर्थिक हल युवाओं को बल के तहत संचालित योजना से जोड़ने का कार्य हो रहा है। कल 02 एवं 03 दिसम्बर को जिला स्कूल मुंगेर में विशेष कैंप का आयोजन किया जायेगा। संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्राचार्य को निदेश दिया गया है कि आवश्यक प्रमाण पत्रों की छाया प्रति के साथ छात्र/छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करायेगे।


Next Story