बिहार

स्वीप टीम ने बैद्यनाथ राजकीय बालिका प्लस टू विद्यालय में छात्राओं के बीच चलाया जागरूकता अभियान

सुजीत गुप्ता
23 Nov 2021 12:21 PM GMT
स्वीप टीम ने बैद्यनाथ राजकीय बालिका प्लस टू विद्यालय में छात्राओं के बीच चलाया जागरूकता अभियान
x

मुंगेर। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची में नाम जोड़ने की अभियान चलाया जा रहा है। नये निर्वाचकों को अधिक से अधिक नाम निबंधन किया जाय इस दिशा में लगातार प्रयास किये जा रहे। आज इसी क्रम में स्वीप टीम के सदस्यों द्वारा बैद्यनाथ राजकीय बालिका प्लस टू विद्यालय में छात्राओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया। स्वीप टीम के सदस्यों ने विद्यालय सभागार में छात्राओं को लोकतंत्र, वोटर आईडी तथा मतदान के महत्व को बताया।

नोडल पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार ने बताया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने का यह सुनहरा अवसर है जो भी 01.01.2022 को 18 वर्ष के हो गये हो वे अवश्य ही मतदाता सूची में नाम दर्ज करा ले। सूचीबद्ध होने के लिए फार्म 6 में भरकर (नाम, पता, मोबाईल नम्बर, आधार कार्ड, जन्मतिथि प्रमाण) आदि के साथ संबंधित मतदान केन्द्र पर उपस्थित बीएलओं के पास जमा कराने के बारे में बताया गया। संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास प्रपत्र उपलब्ध है।


वहाँ भी प्रपत्र भरकर जमा कर सकते है। इसके अतिरिक्त फार्म 7 एवं 8 में नाम हटाने तथा संशोधन करने मामले में आवेदन कर सकते है। नाम जोड़ने का यह अभियान 30 नवम्बर तक चलाया जायेगा। इसलिए आप सभी इस अवसर को न खोये। निर्वाचन स्वीप आईकाॅन राजन कुमार ने भी वोटर आईकार्ड के बारे में स्टोरी टेलिंग के माध्यम से उन्होंने उपस्थित छात्राओं को वोटर आईकार्ड महता को बताया। प्रधानाध्यापक ने भी मतदान के महत्व को गणितीय ढंग से बताया। इस अवसर पर कुंदन जी, कविता चौरसिया तथा विद्यालय के अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story