बिहार

अररिया में टीचर का अपहरण, 20 लाख मांगी फिरौती, पुलिस ने दबोचा

Sakshi
21 Jan 2022 4:38 PM GMT
अररिया में टीचर का अपहरण, 20 लाख मांगी फिरौती, पुलिस ने दबोचा
x
अररिया जिले के फारबिसगंज हवाई अड्डा के पास से गुरुवार की देर शाम बदमाशों ने एक शिक्षक को अगवा कर लिया। शिक्षक बाइक से अपने घर मझुआ जा रहे थे...

अररिया जिले के फारबिसगंज हवाई अड्डा के पास से गुरुवार की देर शाम बदमाशों ने एक शिक्षक को अगवा कर लिया। शिक्षक बाइक से अपने घर मझुआ जा रहे थे। बता दें कि अगवा करने के बाद शिक्षकों के परिजनों से 20 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गयी। अपहृत शंकर कुमार मंडल गोपालपुर में मध्य विद्यायल मछुपा में शिक्षक हैं। एसपी को रात करीब 10:30 बजे शिक्षक के अपहरण की घटना सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूरी रात एसपी के नेतृत्व में छापेमारी चली और सुबह होते-होते शिक्षक को ताराबाड़ी के समीप खमगढ़ा से सकुशल बरामद कर लिया गया। पुलिस ने इस मामले में अमहारा निवासी जितेंद्र साह को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि एसपी अशोक कुमार सिंह का कहना है कि बीते गुरुवार की शाम 8:30 बजे संतलाल गोला के पास से हथियार से लैस तीन बदमाशों ने शिक्षक का अपहरण किया था। बदमाशों ने अपहृत के मोबाइल से ही फिरौती की 20 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने कहा कि तत्काल फारबिसगंज एसडीपीओ रामपुकार सिंह व अररिया एसडीपीओ पुष्कर कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम बनायी गयी। इसके साथ ही पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए तकनीकी रूप से छापेमारी अभियान शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस को लगातार बदमाशों द्वारा ठिकाना बदलने की सूचना मिलती रही। पुलिस के मुताबिक शिक्षक को ताराबाड़ी के समीप खमगढ़ा में एक अभियुक्त के रिश्तेदार के यहां रखा गया था। वहीं से शिक्षक को शुक्रवार अहले सुबह में बरामद किया गया।

पुलिस ने मौके से एक अपहर्ता अमहारा निवासी जितेंद्र साह को भी गिरफ्तार किया। मीडिया में छपी खबरों के अनुसार पुलिस ने शिक्षक की बाइक व मोबाइल भी बरामद कर लिया है। एसपी ने कहा है कि पकड़े गए बदमाश के स्वीकारोक्ति बयान से दो अपराधी को चिह्नित किया गया है। जिसका आपराधिक इतिहास भी है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी ने कहा कि त्वरित कार्रवाई और ग्रामीणों के सहयोग से यह सफलता मिली है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस अभियान में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

Sakshi

Sakshi

    Next Story