बिहार

Bageshwar Dham: बिहार में बागेश्वर बाबा का दरबार लगने के मामले में तेज प्रताप ने धीरेंद्र शास्त्री को दी चेतावनी

Anshika
28 April 2023 4:05 AM GMT
Bageshwar Dham: बिहार में बागेश्वर बाबा का दरबार लगने के मामले में तेज प्रताप ने धीरेंद्र शास्त्री को दी चेतावनी
x

Tej Pratap Yadav Altimetam: बताया जा रहा है कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का अब अगला दरबार बिहार में लगेगा .इसी बीच तेज प्रताप यादव ने उनको चेतावनी दी है कि अगर हिंदू मुस्लिम पर कोई टिप्पणी की या कोई भेदभाव किया तो उसका विरोध होगा।

Dhirendra Shastri Darbar: बिहार में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का दरबार बिहार के नौबतपुर में होने वाला है जिसकी सारी तैयारियां भी पूरी हो गई है। इस बीच लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने धीरेंद्र शास्त्री को अल्टीमेटम दिया है। इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री का दरबार पटना के गांधी मैदान में आयोजित करने की बात हो रही थी लेकिन अब इसको अगले महीने 13-17 मई तक लगाने की बात सामने आई है. कार्यक्रम के आयोजक बता रहे हैं, कार्यक्रम की अनुमति मिल चुकी है. नौबतपुर में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. बताया गया है कि बागेश्वर बाबा अपने दरबार में लोगों की अर्जियां भी सुनेंगे. आइए जानते हैं कि बागेश्वर बाबा के दरबार से पहले तेज प्रताप यादव ने क्या कहा है.

तेज प्रताप यादव ने दी ये चेतावनी

दरअसल जब तेज प्रताप यादव से यह पूछा गया कि नौबतपुर में बागेश्वर बाबा का दरबार लगने वाला है और इसके बारे में सारी तैयारियां भी हो चुकी हैं और उन्हें अनुमति भी मिल चुकी है तो इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमें दरबार से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन अगर हिंदू मुस्लिम जातिवाद हुआ तो उसका विरोध जरूर किया जाएगा। अब लोग कह रहे हैं कि तेज प्रताप यादव के इस तरीके के बयान से बिहार में सियासी पारा और बढ़ सकता है.

बिहार में कब लगेगा बागेश्वर बाबा का दरबार?

बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बिहार के नौबतपुर में आएंगे. धीरेंद्र शास्त्री नौबतपुर के तरेत गांव में भगवान राघवेंद्र की धरती पर 13 मई से 17 मई तक दरबार लगाएंगे. करीब 3 घंटे तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरबार में भक्तों की अर्जियां सुनेंगे और उन्हें प्रवचन देंगे. उम्मीद है कि बागेश्वर बाबा के दरबार में हर दिन करीब 3 लाख लोग आ सकते हैं. दरबार के आयोजन को लेकर आयोजकों ने सभी जरूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

धीरेंद्र शास्त्री निकालेंगे पर्चा

आयोजन कमेटी के सचिव राजशेखर ने कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम के लिए अनुमति मिल गई है. यह कार्यक्रम 13 से 17 मई तक दिन शाम 4:00 से 7:00 तक हनुमंत कथा उसके बाद भजन संध्या और फिर गुरु जी से वार्तालाप होगी। 15 मई को फिर बाबा का दिव्य दरबार लगेगा जिसमें धीरेंद्र शास्त्री पर्ची निकालने वाले कार्यक्रम को करेंगे।ये भी बताया गया कि इस दरबार में आने या लंगर में प्रसाद खाने के लिए कोई फीस नहीं लगेगी. यहां बिल्कुल निशुल्क व्यवस्था रहेगी.

Next Story