बिहार

उत्तर बिहार में तेज बारिश और ठनका गिरने से हुई तीन लोगों की मौत, कई घायल

Sakshi
4 Feb 2022 4:20 PM GMT
उत्तर बिहार में तेज बारिश और ठनका गिरने से हुई तीन लोगों की मौत, कई घायल
x
पूर्वी चम्पारण के पकड़ीदयाल थाने की बड़कागांव पंचायत के ठीकहां गांव में शुक्रवार की दोपहर ठनका गिरने से महिला व बच्ची की मौत हो गई, वहीं दो बच्चों समेत तीन लोग जख्मी हो गए

उत्तर बिहार के जिलों में बीते गुरुवार देर रात से तेज बारिश जारी है और आज शुक्रवार को हुई ओलावृष्टि से किसानों पर चौतरफा मार पड़ी है। बता दें कि ओलावृष्टि और तेज हवा के कारण रबी फसल को भारी क्षति होने के साथ-साथ तापमान में काफी कमी आई है। तेज हवा के कारण बेतिया, मोतिहारी, मधुबनी सहित कई शहरों में देर रात से बिजली गायब हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्वी चम्पारण के पकड़ीदयाल थाने की बड़कागांव पंचायत के ठीकहां गांव में शुक्रवार की दोपहर ठनका गिरने से महिला व बच्ची की मौत हो गई, वहीं दो बच्चों समेत तीन लोग जख्मी हो गए। शिवहर के तरियानी प्रखंड के माधोपुर छाता गांव में तेज आंधी व बारिश में घर की दीवार गिरने से एक आठ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

वहीं तेज हवा के साथ भारी बारिश होने से शहरों की स्थिति नारकीय हो गई है। मुजफ्फरपुर के कई इलाकों में पानी लग गया है। स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले निर्माण कार्यों के कारण सड़कों की खुदाई की गई है। उसके कारण भी सड़कों पर चलना दूभर हो गया है। बता दें कि उत्तर बिहार में सबसे अधिक तबाही सीतामढ़ी में हुई है। लगभग 35 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। परिहार में कई घरों के छप्पर उड़ गए। शहर के मेला रोड में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर गया।

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार सोनबरसा प्रखंड में कन्हौली बाजार के समीप बिजली के तार-पोल पर विशाल पेड़ गिर गया। इससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। आंधी-पानी के दौरान जिले के डुमरा, सुरसंड, पुपरी सहित कई प्रखंडों में बिजली आपूर्ति सुबह से बाधित हो गई। लगड्टाग नौ घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित रहने से लोगों को मोबाइल व इंवटर चार्ज नहीं होने से परेशानी बढ़ गई है। बारिश के बाद बर्फीली हवा ने ठंड बढ़ा दी है।

Next Story