बिहार

बिहार में कोर्ट रूम में वबाल, बहस के दौरान ही SHO और SI ने जज पर तान दी बंदूक, भेजे गए जेल

Arun Mishra
18 Nov 2021 5:24 PM GMT
बिहार में कोर्ट रूम में वबाल, बहस के दौरान ही SHO और SI ने जज पर तान दी बंदूक, भेजे गए जेल
x
दोनों आरोपियों को ADJ पर हमला करने के मामले में जेल भेज दिया गया है.

बिहार के मधुबनी जिले में व्यवहार न्यायालय में उस वक्त हंगामा मच गया जब दो पुलिसकर्मियों ने ही जज अविनाश कुमार पर बूंदक तान दी. मामला मधुबनी के झंझारपुर का है जहां दो पुलिसकर्मियों पर ADJ अविनाश कुमार पर हमला करने का आरोप लगा है. दोनों आरोपियों को ADJ पर हमला करने के मामले में जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक ADJ अविनाश कुमार पर यह हमला SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने बीच बहस के दौरान किया. रिपोर्ट के मुताबिक गोपाल प्रसाद और अभिमन्यु कुमार ने जज पर अचानक हमला कर दिया और उनपर पिस्तौल तान दी.

हालांकि इस हमले के बाद भी ADJ अविनाश कुमार सुरक्षित हैं, लेकिन खुद पर हुए हमले को लेकर काफी भयभीत हैं. हमले के दौरान बीच बचाव करने आए कई वकील भी घायल हो गए. हालांकि उन्हें मामूली चोट ही आई है. बता दें की दोनों आरोपी घोघडिहा थाना में कार्यरत हैं जिसमें एक गोपाल प्रसाद घोघडिहा थाना के थानाध्यक्ष हैं वहीं दूसरा आरोपी उसी थाना में SI के पद पर है. रिपोर्ट के मुताबिक ADJ पहले भी अपने जजमेंट को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं.

जज अविनाश कुमार जिले के एसपी (पुलिस कप्तान) पर भी अपने जजमेंट के दौरान कई बार टिप्पणी कर चुके हैं. किसी मामले में दोनों आरोपी पुलिरकर्मी को कोर्ट में पेश होना था और इसी दौरान उन्होंने हमला कर दिया. इस घटना को लेकर बार एसोसिएशन झंझारपुर के उपाध्यक्ष ने कहा जिस तरह से कोर्ट रूम में बीच बहस के दौरान दो पुलिसकर्मियों द्वारा जज साहब पर हमला किया गया है वो काफी निंदनीय और न्याय व्यवस्था को दबाने की कोशिश है.

वहीं उन्होंने इस पूरे मामले में जिले के पुलिस कप्तान पर भी सवालिया निशान खड़ा किया. बार एसोसिएशन के अधिवक्ता ने इस पूरे मामले में न्यायिक जांच कर त्वरित कार्रवाई की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर बड़े आंदोलन करने की बात कही है.

Next Story