बिहार

मनरेगा के आंकड़ों पर हंगामा, तेजस्वी बोले माफी मांगे मंत्री

Sakshi
10 March 2022 2:14 PM GMT
मनरेगा के आंकड़ों पर हंगामा, तेजस्वी बोले माफी मांगे मंत्री
x
बिहार विधानसभा में एक दिन पुराने मामले को लेकर गुरुवार को सत्तापक्ष और विपक्ष में जमकर बहस हो गई।

बिहार विधानसभा में एक दिन पुराने मामले को लेकर गुरुवार को सत्तापक्ष और विपक्ष में जमकर बहस हो गई। दरअसल बीते बुधवार को मनरेगा को लेकर नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने जो आंकड़े दिये थे, आज गुरुवार को प्रश्नोत्तरकाल के बाद ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार उन्हें गलत करार दिया। उन्होंने अपनी बात रखने के क्रम में तेजस्वी यादव के आंकड़ों को भ्रामक और सदन को गुमराह करने वाला बताया। इसके बाद तेजस्वी यादव और और मंत्री श्रवण कुमार अपने-अपने दावे को लेकर आपस में भिड़ गये। तेजस्वी ने तो यहां तक कह दिया कि जब तक मंत्री सदन में रहेंगे और माफी नहीं मांगेंगे तब तक हम सदन में नहीं आयेंगे। वेल में आकर विपक्ष के सदस्यों ने मंत्री के खिलाफ नारे लगाए व प्रदर्शन किया।

दरअसल आसन से अनुमति लेकर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नेता विपक्ष संवैधानिक पद होता है और तेजस्वी प्रसाद यादव ने मनरेगा को लेकर सदन को गलत आंकड़ा देकर सदन को भ्रमित किया, जो मनरेगा की आधिकारिक वेबसाइट से संबंधित नहीं हैं। बता दें कि तेजस्वी ने सदन के साथ-साथ मीडिया में भी अपने भ्रामक बयानों से सदन के सदस्यों को उकसाया। उन्होंने तेजस्वी यादव को जालसाजी कर भ्रम न फैलाने का सुझाव दिया और कहा कि इस मामले में सरकार का जवाब सही था।

वहीं इसपर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे पता है कि आपको कहां से सिखा कर भेजा गया है। आपकी कहां कल क्लास लगी है? इसके बाद सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्य हो हल्ला करने लगे। नेता विपक्ष ने मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत आंकड़े सत्य नहीं हुए तो आसन जो चाहे सजा दे, पर यदि मंत्री का आंकड़ा गलत है तो वे इस्तीफा दें। मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा पेश आंकड़ा सही है। नेता विपक्ष ने पता नहीं किस पोर्टल से आंकड़ा लाया है, वह आधिकारिक नहीं है। विपक्ष के नेता उन पर उपलब्ध फर्जी डेटा का उपयोग कर रहे हैं।

Next Story