राष्ट्रीय

जमालपुर के 10 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच डाले गये वोट

सुजीत गुप्ता
15 Nov 2021 1:14 PM GMT
जमालपुर के 10 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच डाले गये वोट
x

मुंगेर।पंचायत निर्वाचन 2021 के सातवें चरण में जमालपुर प्रखंड 10 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच 144 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गयेअन्तर्गत 10 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच 144 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गये। निष्पक्ष पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में लोकतंत्र का महापर्व मनाया गया। अन्य चरण के तरह इस बार भी महिला मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

जिला नियंत्रण कक्ष मुंगेर से प्राप्त सूचना के अनुसार मतदान संपन्न होने के उपरांत 58.63 प्रतिशत मत डाले गये। 53 प्रतिशत पुरुष तथा 61 फीसदी महिलाओं का मतदान प्रतिशत रहा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार ने जमालपुर के कई मतदान केंद्रों पर औचक निरीक्षण किये तथा उपस्थित दंडाधिकारियों को शांतिपूर्ण मतदान तथा विधि व्यवस्था संधारण के लिए कई आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने बनौधा, हसनपुर, कंचनगढ़, सिधिया, फरदा, पाटम के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। सभी मतदान केन्द्रों पर बायोमैट्रिक सिस्टम के माध्यम से सभी मतदाताओं की पहचान की गयी। साथ में उपस्थित पुलिस अधीक्षक ने भी सुरक्षा के दृष्टि से पुलिस दंडाधिकारियों को लगातार निदेश देते रहे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story